Air Asia के पीपीई फ्लाइट सूट तैयार, हवाई यात्रा शुरू होने पर ऐसे नजर आएंगे कैबिन क्रू

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 03:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस को रोकने के लिए देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन खुलने की तारीख नजदीक आ रही है, ऐसे में कुछ सेक्टरों मे सरकार पहले ही ढील दे चुकी है वहीं कुछ को उम्मीद है कि 3 मई के बाद लॉकडाउन खुल जाएगा। इसी बीच संभावना जताई जा रही है कि हवाई यात्रा फिर से शुरू होगी। कई एयरलाइन कंपनियां तमाम उपाय भी कर रही थीं ताकि कोरोना पर केंद्र सरकार के बनाए नियमों का पालन किया जा सके और साथ ही बिजनेस भी दोबारा शुरू हो सके।

PunjabKesari

एयर एशिया (Air Asia) ने अपनी तैयारियों को सोशल मीडिया पर सेयर किया है। अगर दोबारा फ्लाइट्स उड़ान भरती हैं तो कोरोना से क्रू मैंबर्स के बचाव के लिए एयर एशिया पीपीई फ्लाइट सूट तैयार करवाए हैं। पूरी फ्लाइट के दौरान क्रू इसी सूट को पहन कर रहेगा। क्रू मैंबर्स के इस पीपीई फ्लाइट सूट की जानकारी खुद वरुण झवेरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। वरुण ने कुछ फोटो शेयर की हैं, जिनमें एयर एशिया का केबिन क्रू एक खास तरह के पीपीई सूट पहने दिख रहा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि यह देखना दिलचस्प रहेगा कि वह अपने यात्रियों को कौन से प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट देते हैं। ऐसा लग रहा है मानो आने वाले कुछ महीनों के लिए हवाई यात्रा करने वालों के लिए यह सामान्य-सी बात होगी।

PunjabKesari

फिलिपीन्स के डिजाइनर ने तैयार किए सूट
एयर एसिया के पीपीई फ्लाइट सूट लाल रंग में तैयार किए गए हैं क्योंकि यह कंपनी का सिग्नेचर कलर है। इन सूट को फिलिपीन्स के डिजाइनर pueyquinones ने बनाया है। ये पीपीई सूट पहली बार 24 अप्रैल को बैंकॉक से मनीला की रिकवरी फ्लाइट के दौरान लॉन्च हुआ था और उसी दौरान इसकी टेस्टिंग भी हुई। बता दें कि एयर एशिया ने पिछले दिनों कहा था कि वह अपनी सर्विस 29 अप्रैल से मलेशिया में, 1 मई से थाईलैंड में, 7 मई से इंडोनेशिया में और 9 मई से फिलीपीन्स में शुरू करेग। भारत में एयर एशिया की सर्विस कब शुरू होगी इस पर कंपनी ने कहा कि वह 4 मई से यहां शुरू करने पर विचार कर रहा है, हालांकि अभी तक उसे डीजीसीए से इजजाजत नहीं मिली है। 

PunjabKesari

इन एयरलाइंस की टिकट की बुकिंग शुरू
स्पाइसजेट और गोएयर (Goair airline) ने 16 मई से हवाई यात्रा की टिकट की बुकिंग शुरू कर रही है तो वहीं इंडिगो (Indigo) और विस्तारा (Vistara) ने 1 जून से टिकट बुक शुरू करने की बात कही।  हालांकि, अभी तक एयर इंडिया ने बुकिंग शुरू नहीं की है। इससे एक बात तो स्पष्ट है कि भले ही बारत में लॉकडाउन 3 मई को कुल जाए लेकिन 16 मई से पहले विमान उड़ान नहीं भरेंगे इसलिए सभी ने अपनी टिकट बुकिंग की सर्विस 10 मई के बाद की ही रखी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News