आयोध्या फैसले पर आज पुनर्विचार याचिका दायर करेगा AIMPLB (पढ़ें 6 दिसंबर की खास खबरें)

12/6/2019 5:46:23 AM

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के हाल के निर्णय पर बाकी पक्षकारों की पुनर्विचार याचिकाएं आज दाखिल कर दी जाएंगी। आल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) के सचिव जफरयाब जिलानी ने गुरुवार को बताया कि बोर्ड के आह्वान पर आज छह अलग—अलग पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जाएंगी। उन्होंने बताया कि ये याचिकाएं महफूजुर्रहमान, मिसबाहुद्दीन, हाजी महबूब, मोहम्मद उमर, हाजी असद, उनके भाई रिजवान और मौलाना हसबुल्ला की तरफ से दाखिल होंगी।
PunjabKesari
पी चिदंबरम आज झारखंड में चुनाव प्रचार
देश के पूर्व गृहमंत्री एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम झारखंड विधानसभा चुनावों में द्वितीय चरण के चुनाव से ठीक पहले आज यहां विपक्षी गठबंधन के समर्थन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने आज यहां एक बयान जारी कर यह सूचना दी।
PunjabKesari
आज फिर विधानसभा जाएंगे जगदीप धनखड़
पश्चिम बंगाल विधानसभा के दौरे में अपमानजनक अनुभव से गुजरने के बावजूद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने डॉ बी आर अंबेडकर को आज उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के फिर वहां जाने का निर्णय लिया है। राजभवन से जारी राज्यपाल के शुक्रवार के कार्यक्रमों की सूची के अनुसार धनखड़ अपनी पत्नी के साथ विधानसभा जायेंगे और संविधान निर्माता अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।
PunjabKesari
आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे वाईएस जगमोहन रेड्डी
आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी बृहस्पतिवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे और ऐसी संभावना है कि वह राज्य के लंबित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आज मुख्यमंत्री के मोदी और केंद्रीय मंत्रियों से भेंट करने की संभावना है।
PunjabKesari
लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई आज
चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से गबन के मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड उच्च न्यायालय में शुक्रवार को सुनवाई होगी। दरअसल पिछली दो तारीखों पर उच्च न्यायालय में द्वितीय पाली में शोक सभा हुई, जिसके चलते लालू की जमानत याचिका पर सुनवाई नहीं हो सकी।
PunjabKesari
पीएम पुलिस सम्मेलन में होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहाँ छह से आठ दिसंबर तक चलने वाले पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के सम्मलेन में शामिल होंगे। राज्य सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम को पुणे हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री के आगमन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उनका स्वागत करेंगे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के शामिल होने की भी संभावना है।
PunjabKesari 


Yaspal

Related News