देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू, AIIMS के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 08:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क : कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना काफी भयंकर रूप दिखा रही है। दिल्ली का एम्स अस्पताल भी कोरोना से अछूता नहीं रह पाया। AIIMS के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी बीच, पीएम मोदी ने आज ‘उत्कल केसरी' हरेकृष्ण महताब द्वारा लिखित पुस्तक ‘ओडिशा इतिहास' के हिंदी संस्करण का विमोचन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूर्वी हिस्सा विकसित होगा, तो हिंदुस्तान विकसित होगा। वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बंगाल में रैली करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा।

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें  

दिल्ली: AIIMS के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव
कोरोना वायरस की दूसरी लहर अपना काफी भयंकर रूप दिखा रही है। इस बार पिछले साल के मुकाबले में ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। दिल्ली का एम्स अस्पताल भी कोरोना से अछूता नहीं रह पाया। AIIMS के 35 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि सभी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज मिल चुकी थी। बता दें कि इससे पहले गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (SGRH) में 37 डॉक्टर संक्रमित हो गए हैं और उनमें से पांच को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

पीएम मोदी ने लॉन्च किया ओडिशा इतिहास' का हिंदी संस्करण
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने आज ‘उत्कल केसरी' हरेकृष्ण महताब द्वारा लिखित पुस्तक ‘ओडिशा इतिहास' के हिंदी संस्करण का विमोचन किया। विमोचन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि पूर्वी हिस्सा विकसित होगा, तो हिंदुस्तान विकसित होगा। उन्होंने कहा कि पाइक संग्राम, गंजाम आंदोलन और लारजा कोल्ह आंदोलन से लेकर सम्बलपुर संग्राम तक ओडिशा की धरती ने विदेशी हुकूमत के खिलाफ क्रांति की ज्वाला को हमेशा नई ऊर्जा दी। 

बोले शाह- ममता की बौखलाहट बहुत बड़ी हो गई है
पश्चिम बंगाल में शनिवार को होने वाले चौथे चरण के चुनाव में राज्य विधानसभा की 44 सीटों पर 1,15,81,022 मतदाता 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वहीं उससे पहले आज बंगाल में सियासी पारा काफी चढ़ा हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को बंगाल में रैली करते हुए ममता बनर्जी पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि केंद्रीय बलों के खिलाफ ममता बनर्जी का गुस्सा विधानसभा चुनावों में उनकी हार को लेकर TMC की निराशा का सबूत है।

सभी जरूरतमंदों को लगे टीका- निर्यात पर तत्काल रोक लगाई जाए
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के टीके की खरीद एवं वितरण में राज्यों की भूमिका बढ़ाने के साथ ही सभी जरूरतमंद लोगों को टीका लगाने की व्यवस्था की जाए और टीके के निर्यात पर तत्काल रोक लगाई जाए। उन्होंने आठ अप्रैल की तिथि वाले इस पत्र में यह आरोप भी लगाया कि केंद्र सरकार की ओर से सही तरीके से क्रियान्वयन न किए जाने और उसमें ‘लापरवाही' के कारण टीकाकरण का प्रयास कमजोर पड़ता दिख रहा है। 

92 साल के ताऊ ना होते तो शायद लौट ना पाता कमांडो, लोग बुलाते हैं इन्हे बस्तर का गांधी
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पिछले हफ्ते शनिवार को मुठभेड़ के बाद अपहृत किये गए ‘कोबरा' कमांडो राकेश्वर सिंह मन्हास को सैकड़ों ग्रामीणों के सामने नक्सलियों द्वारा सुरक्षित रिहा कर दिया गया है।  जवान को सकुशल वापिस लाने के पीछे जो शख्स हैं, वह है 92 साल के ताऊ धर्मपाल सैनी जी । उन्हें बस्तर का गांधी भी कहा जाता है। खबरों की मानें तो मुख्यमंत्री भूपेश्वर बघेल ने ताऊ से कही राकेश्वर सिंह को सकुशल लाने का अनुरोध किया था। कहा जाता है कि वे कोई 45 साल पहले अपनी युवावस्था में बस्तर की लड़कियों से जुड़ी एक खबर पढ़ कर इतने विचलित हुए कि यहां आए और यहीं के हो गए।

जानिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में क्या-क्या बोले PM मोदी
देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए फिर से युद्ध स्तर पर काम करना होगा। साथ ही पीएम मोदी ने कंटेनमेंट जोन में ज्यादा ध्यान देने को रहा और ऐसे क्षेत्रों में जांच में तेजी लाने के आदेश दिए है। पीएम मोदी ने कहा कि हम जितनी ज्यादा जांच करेंगे उतना सफल होंगे। जांच, संपर्क का पता लगाना, उपचार करना और कोरोना से बचाव संबंधी उपायों का कड़ाई से पालन करना और बेहतर covid-19 प्रबंधन पर हमें बल देना है।

केंद्रीय सुरक्षा बलों पर गलत आरोप लगाकर फसी ममता बनर्जी
चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी को केन्द्रीय बलों के बारे में की गयी टिप्पणी को लेकर नोटिस जारी किया है और उनसे 10 अप्रैल तक इसका जवाब मांगा है। चुनाव आयोग की ओर से बनर्जी को भेजी गयी यह दूसरी नोटिस है। इस बार नोटिस जारी करते हुए कहा गया कि केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के खिलाफ की गयी टिप्पणी ‘झूठी और उकसाने' वाली है।

बोर्ड छात्रों के सपोर्ट में उतरीं प्रियंका गांधी, CBSE से एग्जाम रद्द या रीशेड्यूल कराने की मांग
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि देश में एक बार फिर से बढ़ रहे कोरोना संकट के बीच बच्चों को परीक्षा में बैठने को लेकर विवश करने के लिए सीबीएसई जैसे बोर्ड जिम्मेदार हैं। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षा रद्द की जाए या रीशेड्यूल किया जाए या फिर ऐसी व्यवस्था की जाए कि बच्चों को भीड़ वाले परीक्षा केंद्रों पर जाने की जरूरत न पड़े।

केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, अगले आदेश तक दिल्ली के सभी स्कूल बंद
दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राजधानी के सभी स्कूलों को अगले आदेश तक बंद करने का एलान किया है। केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर ये जानकारी दी। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “कोविड के बढ़ते मामलों के कारण, दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं।” 

देश में एक दिन में 1.31 लाख कोरोना केस, 780 से ज्यादा की मौत...J&K के 8 जिलों में नाइट कर्फ्यू
देश में कोरोना वायरस का रूप विकराल होता जा रहा है। भारत में हर दिन नए-नए केस सामने आ रहे हैं। देश में कोरोना ने एक बार फिर से अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 1.31 लाख से अधिक केस सामने आए हैं। यह अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लॉस्ट है। भारत में एक दिन में कोरोना वायरस के 1,31,968 नए ममाले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,30,60,542 हो गई। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक वायरस से 780 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,67,642 हो गई। 18 अक्तूबर के बाद सामने आए मौत के ये सबसे अधिक मामले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News