बापू और सरदार पटेल की धरती पर कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 12:28 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत होने पर दुख जताते हुए शुक्रवार को सवाल किया कि राज्य में कौन सी सत्ताधारी ताकतें हैं जो शराब माफिया को संरक्षण दे रही हैं ?

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ ‘ड्राई स्टेट' गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों रुपये के मादक पदार्थ भी बरामद हो रहे हैं। यह बेहद चिंता की बात है। बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?’’

 

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने बुधवार को कहा था कि 25 जुलाई को प्रदेश के बोटाद में जहरीली शराब पीने के बाद बोटाद और पड़ोसी अहमदाबाद जिले में अब तक 42 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि भावनगर, बोटाद और अहमदाबाद में कम से कम 97 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं।

बता दें कि इससे पहले गुजरात के गृह विभाग ने बोटाद और अहमदाबाद जिलों के पुलिस अधीक्षकों का तबादला कर दिया और छह अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एक अधिकारी ने बताया कि जहरीली शराब पीने के कारण 42 लोगों की मौत होने के बाद यह कार्रवाई की गयी है। पुलिस की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि बोटाद जिले में विभिन्न गांवों के कुछ शराब तस्करों ने पानी के साथ मिथाइल एल्कोहॉल या मिथेनॉल मिलाकर जहरीली शराब बनायी। ये अत्यधिक जहरीले औद्योगिक रसायन (सॉल्वेंट) हैं। उन्होंने यह शराब प्रति पाउच 20 रुपये की दर से ग्रामीणों को बेची।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News