कृषि कानून अन्नदाताओं के लिए मौत का फरमान, भारत में खत्म हो गया लोकतंत्र: राहुल गांधी

punjabkesari.in Monday, Sep 28, 2020 - 01:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देश भर में प्रदर्शन  जारी है। जगह जगह कांग्रेस कार्यकर्ता बिल के ​खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैंं। वहीं इसी बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यख राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कृषि कानूनों को किसानों के लिए मौत का फरमान करार दिया है। 

PunjabKesari

राहुल गांधी ने राज्यसभा में इन विधेयकों को पारित किए जाने के दौरान हुए हंगामे से जुड़ी एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि कृषि संबंधी कानून हमारे किसानों के लिए मौत का फरमान हैं। उनकी आवाज संसद और बाहर दोनों जगह दबाई गई। यहां इस बात का सबूत है कि भारत में लोकतंत्र खत्म हो गया है

PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने जिस खबर का हवाला दिया उसमें दावा किया गया है कि राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा था कि सदन में कृषि संबंधी विधेयकों पर मतदान की मांग करते समय विपक्षी सदस्य अपनी सीट पर नहीं थे, लेकिन राज्यसभा टीवी की फुटेज से इसकी उलट बात साबित होती है। 

PunjabKesari
हाल ही में संपन्न मानसून सत्र में संसद ने कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक-2020 को मंजूरी दी। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रविवार को इन विधेयकों को मंजूरी प्रदान कर दी जिसके बाद ये कानून बन गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News