Agnipath Scheme Protest: प्रदशर्नकारियों के पथराव के बीच यूं फंसी बच्चे की जिंदगी, सीने से लगाकर पुलिस के पीछे भागा शख्स

punjabkesari.in Friday, Jun 17, 2022 - 04:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अग्निपथ योजना के खिलाफ देश के कई राज्यों में युवाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। बिहार, गुरूग्राम समेत कई राज्यों में प्रदर्शनकारी पुलिस पर पथराव कर रही है। इस बीच मथुरा नेशनल हाईवे पर भी पथराव कर गया जिसका एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। वीडियो में लोग पुलिस  के पीछे छिपने के लिए भागते नज़र आ रहे है।

इतना ही नहीं एक आदमी पुलिस के पीछे अपने मासूम बेटे को सीने से लगाकर पथराव से बचने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है। वहीं वीडियो में  एक महिला को जान बचाते दौड़ते हुए देखा जा रहा है  लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शनकारी पथराव करने से बाज नहीं आ रहे।     

वहीं पुलिस इस क्रुर घटना को रोकने के लिए तमाम प्रयास कर रही है बचाव के लिए लोगों ने उन पर आंसू गैस के गोले भी छोड़े। मथुरा में प्रदर्शनकारियों ने राजमार्ग पर कई कारों और ट्रकों के शीशे भी तोड़ दिए हैं, वहीं  मथुरा पुलिस ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर हैं और हिंसक प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.। 

 गौरतलब  है कि 14 जून को भारत सरकार ने मंगलवार को सेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए एक नई ‘अग्निपथ योजना' का ऐलान किया। इसके तहत बढ़ते वेतन और पेंशन खर्च को कम करने के लिए संविदा के आधार पर अल्पकाल के लिए सैनिकों की भर्ती की जएगी, जिन्हें ‘अग्निवीर' कहा जाएगा, बता दें कि यह कार्यकाल 4 साल के लिए होगा।

वहीं देश में युवा इस योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, बिहार में सबसे अधिक विरोध-प्रदर्शन देखने को मिला है। सेना में शामिल होने की तैयारियों कर रहे युवाओं का पक्ष है कि वो सालों तक खूब मेहनत कर सेना भर्ती होने की तैयारी करते हैं, ऐसे में केवल चार साल की नौकरी उन्हें मंजूर नहीं है जिस वजह से वह सरकार से इस योजना को तुरंत वापस लेने की अपील कर रहे है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News