तांडव के बाद अब वेब सीरीज ''मिर्जापुर'' के खिलाफ दर्ज हुआ मामला, लगाए ये आरोप

2021-01-18T21:54:38.573

नेशनल डेस्कः मिर्ज़ापुर वेब सीरीज के ख़िलाफ़ मामला दर्ज- यूपी के मिर्ज़ापुर में सीरीज के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी ,फरहान अख्तर भौमिक गौंडलिया और अमेज़न प्राइम के विरुद्ध मिर्ज़ापुर पुलिस ने धारा 295-A, 504, 505, 34 और 67A के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

जनपद के चिलबिलिया निवासी अरविंद चतुर्वेदी ने शिकायत दर्ज कराई है। उनका आरोप है कि अमेजन प्राइम वीडियो प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित मिर्जापुर वेब सीरीज उनकी धार्मिक, सामाजिक व क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंचा रहा है। वेब सीरीज से समाज में वैमनस्य फैला रहा है और इसमें गाली-गलौज व नाजायज संबंध भी दिखाए गए हैं।

पुलिस कर रही है कार्रवाई
मिर्जापुर के खिलाफ दर्ज शिकायत को लेकर पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया, "अरविंद चतुर्वेदी की तहरीर के आधार पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। मिर्ज़ापुर पुलिस ने धारा 295-A, 504, 505, 34 और 67A के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

नौकरी न मिलने पर युवक भी दर्ज करा चुका है शिकायत
बता दें, यह पहली बार नहीं है, जब मिर्जापुर वेब सीरीज विवादों में आई हो. इससे पहले मिर्जापुर के ही एक युवक ने वेब सीरीज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। युवक का आरोप था कि इंटरव्यू में जब उसने अपना पता मिर्जापुर बताया, तो इंटरव्यूर ने उसे अपमानित करके भाग दिया।

गौरतलब है कि इससे पहले मिर्जापुर की सांसद और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल ने भी वेब सीरीज को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने वेब सीरीज पर जिले की छवि खराब करने का आरोप लगाया था। हालांकि, तब मेकर्स ने जवाब दिया था कि वेब सीरीज पूरी तरह काल्पनिक है।

 


Content Writer

Yaspal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News