दिल्ली : छात्र के संक्रमित होने के बाद स्कूल ने अभिभावकों से बच्चों को सोमवार को नहीं भेजने को कहा

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 09:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के एक अग्रणी निजी स्कूल ने एक छात्र के कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद सोमवार को अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेजने को कहा है। राष्ट्रीय राजधानी के स्कूलों में संक्रमित होने वाले छात्रों की संख्या में बढ़ रही है, जिससे अभिभावकों की चिंता बढ़ गई है। दिल्ली सरकार ने स्कूल अधिकारियों से कहा है कि जहां भी जरूरत हो, विशिष्ट विभाग या कक्षाओं को बंद कर दें। दिल्ली के स्कूलों में बृहस्पतिवार को हुई आंबेडकर जयंती, फिर ‘गुड फ्राइडे' के बाद शनिवार और रविवार के मद्देनजर चार दिन की छुट्टी है।

स्कूल ने शनिवार को कोविड संक्रमण के मामले की सूचना मिलने के बाद अभिभावकों को एक संदेश में कहा, ‘‘कृपया सोमवार को अपने बच्चों को स्कूल न भेजें क्योंकि छिड़काव और सफाई का काम किया जाएगा।'' दो अग्रणी निजी स्कूलों ने शुक्रवार को पुष्टि की थी कि उन्हें छात्रों के अभिभावकों से उनके बच्चे के संक्रमित होने के बारे में जानकारी मिली है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि अस्पताल में भर्ती होने के बहुत कम मामले हैं। शिक्षा विभाग संभाल रहे सिसोदिया ने दोहराया कि स्कूलों को किसी भी मामले का पता चलने पर सरकार की मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 संबंधी स्थिति की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक बुलाई गई है। महामारी के कारण दो साल के अंतराल के बाद पूरी तरह से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए खुलने के हफ्तों बाद स्कूलों से संक्रमण की खबरों ने चिंता पैदा कर दी है। राष्ट्रीय राजधानी के निजी स्कूलों में संक्रमण के मामले ऐसे वक्त आए हैं जब पास के नोएडा और गाजियाबाद के स्कूलों में भी इस तरह के मामले आ चुके हैं। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में संक्रमण के मामले और संक्रमण दर बढ़ती जा रही है। शुक्रवार को कोरोना वायरस के 366 नए मामले आए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News