शाह से मुलाकात के बाद बोले फडणवीस, महाराष्ट्र में नहीं चलेगा ''ऑपरेशन लॉटस''

punjabkesari.in Friday, Jul 17, 2020 - 07:50 PM (IST)

मुंबईः भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में 'आपरेशन लोटस' नहीं हो रहा है क्योंकि महा विकास अघाड़ी सरकार अपने ही अंतर्विरोधों के कारण गिर जायेगी । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री ने नयी दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में यह बयान दिया।

फडणवीस ने दावा किया कि शाह के साथ उनकी मुलाकात 'गैर राजनीतिक' थी क्योंकि इसका मकसद प्रदेश के चीनी उद्योगों के लिये आर्थिक सहायता की मांग करना था। भाजपा नेता ने बताया कि उन्होंने महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थि​ति से भी शाह को अवगत कराया है और इसके लिये प्रधानमंत्री से मुलाकात का वक्त मांगा है।

बैठक के बारे में फडणवीस ने कहा, 'इस दौरान कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुयी। हम राज्य सरकार को अस्थिर करने के इच्छुक नहीं हैं....यह समय कोरोना वायरस से संघर्ष का है।' उन्होंने बताया, 'महाराष्ट्र में आपरेशन लोटस नहीं होगा...हमने पहले ही कहा है कि सरकार में अपने अंतर्विरोध हैं और हम देखेंगे कि यह कब गिरती है।'

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता ने उन अटकलों को भी खारिज कर दिया कि उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में किसी भूमिका के बारे में जानकारी दी गयी है। यह पूछे जाने पर कि पश्चिमी महाराष्ट्र के कुछ नेता आपके साथ थे, इस पर उन्होंने कहा कि वे सब चीनी उद्योग से जुड़े हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News