कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद अब ज्यादातर भारतीय अगले 6 माह में विदेश यात्रा की तैयारी में : सर्वे

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 05:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: वैश्विक स्तर पर हाल के महीनों में कोविड-19 महामारी से संबंधित प्रतिबंध धीरे-धीरे हटाएं जा रहे हैं। ऐसे में भारतीय अब अपनी अगली विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं। किराये पर आवास बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा प्रदान करने वाले मंच एयरबीएनबी द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार अधिकांश भारतीय निकट भविष्य में विदेश यात्रा की योजना बना रहे हैं।

एयरबीएनबी ने एक बयान में कहा कि सर्वेक्षण में शामिल भारतीयों में से 75 प्रतिशत ने बताया कि निकट भविष्य में उनकी अंतरराष्ट्रीय यात्रा की योजना है। उनमें से एक-तिहाई से अधिक यानी लगभग 34 प्रतिशत लोगों का कहना है कि वे अगले छह महीनों में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। यह सर्वे 13-21 अप्रैल, 2022 के बीच किया गया। इसमें 1,019 भारतीयों ने हिस्सा लिया। सर्वेक्षण में पाया गया कि लगभग 50 प्रतिशत भारतीयों की एशिया प्रशांत के स्थलों की यात्रा करने की योजना है। ऑस्ट्रेलिया, थाइलैंड और इंडोनेशिया भारतीयों के लिए सबसे पसंदीदा स्थलों में उभरे हैं।

एयरबीएनबी ने कहा, ‘‘महामारी के करीब दो साल बाद अब भारतीय अपनी अगली अंतरराष्ट्रीय यात्रा के बारे विचार रहे हैं और 70 प्रतिशत से अधिक भारतीय इस बात को लेकर काफी खुश हैं कि अब वे विदेश जा सकते हैं।'' सर्वे के मुताबिक, लगभग तीन-चौथाई भारतीयों का कहना है कि विदेश यात्रा के दौरान वे काम भी जारी रखना चाहेंगे। एयरबीएनबी के भारत, दक्षिण-पूर्व एशिया, हांगकांग के महाप्रबंधक अमनप्रीत बजाज ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी से संबंधित प्रतिबंधों के चलते लंबे समय तक विदेश यात्रा नहीं कर पाए लोग अब काफी उत्साहित हैं। वे लंबे समय से विदेश जाने का इंतजार कर रहे थे।''

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News