खुर्शीद के बाद अब ज्योतिरादित्य बोले, कांग्रेस को आत्ममंथन की जरूरत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 09, 2019 - 08:36 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राहुल गांधी के अध्यक्ष पद छोड़ने और कांग्रेस की वर्तमान स्थिति पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के बाद अब पार्टी के एक और वरिष्ठ नेता ने टिप्पणी की है। पूर्व सांसद ज्यातिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस को इस समय आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है।

ज्योतिरादित्य ने कहा, 'मैं किसी और की टिप्पणी पर कुछ नहीं कहना चाहूंगा, लेकिन इसमें कोई शक नहीं है कि कांग्रेस को आत्मनिरिक्षण करने की जरूरत है।' मालूम हो कि सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए कहा था कि कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है। पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है और अपना भविष्य तक तय नहीं कर सकती।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने कहा था कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता (राहुल गांधी) हमें छोड़ कर चले गए। लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद हम एकजुट होकर विश्लेषण नहीं कर पाए हैं कि हमारी हार क्यों हुई है। हमारी सबसे बड़ी समस्या यह है कि हमारे नेता दूर चले गए हैं। उनके जाने के बाद यह एक तरह का खालीपन है।

सलमान खुर्शीद ने कहा कि कांग्रेस एक पार्टी के रूप में जिस स्थिति में आ गई है, उसको लेकर मुझे तकलीफ है, मेरी चिंता है। हालांकि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता और मैं पार्टी भी नहीं छोड़ने जा रहा। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों की तरह नहीं हूं, जिन्हें पार्टी से सब कुछ मिला और जब मुश्किल हालात थे, तो वे पार्टी छोड़ कर चले गए।

खुशीर्द ने कहा कि अर्थव्यवस्था, अपराध जैसे कई मुद्दों पर आज लोगों के बीच असंतुष्टि है और मुझे लगता है कि हम जहां भी चुनाव लड़ेंगे, वहां इन मुद्दों पर हमें लोगों का समर्थन मिलेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News