कर्नाटक के बाद अब राजस्थान में हिजाब पहनकर पहुंचीं छात्राएं, कॉलेज प्रशासन बोला-ड्रेस कोड में आओ...तो मचा बवाल

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 04:14 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के बाद अब राजस्थान में हिजाब पर विवाद की खबर है। जयपुर के चाकसू थाना क्षेत्र में शुक्रवार को एक निजी कॉलेज में कुछ छात्राओं के हिजाब पहनने को लेकर कॉलेज प्रशासन की आपत्ति पर छात्राओं के परिजन और कॉलेज प्रशासन आमने सामने आ गए। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया है।

 

उपनिरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि चाकसू के निजी कॉलेज कस्तूरी देवी महाविद्यालय में शुक्रवार को पांच-छह छात्राओं के हिजाब पहन कर आने पर कॉलेज प्रशासन ने उन्हें ‘निर्धारित ड्रेस कोड' का पालन करने की हिदायत दी। इस पर छात्राओं और उनके परिजनों ने आपत्ति जताई जिससे कॉलेज प्रशासन और छात्राओं के परिजनों के बीच विवाद हो गया। कुमार ने बताया कि परिजनों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया।

उन्होंने बताया कि छात्राओं का कहना है कि वे पिछले तीन साल से हिजाब पहन कर कॉलेज आ रही हैं, फिर आज आपत्ति क्यों जताई जा रही है। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने छात्राओं को ‘ड्रेस कोड' में आने की नसीहत दी। बता दें कि कर्नाटक में भी कुछ छात्राएं हिजाब पहने कर कॉलेज आई जिस पर कॉलेज ने ड्रेस कोड का पालन करने को कहा था, इसके बाद यह मामला काफी गरमा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News