वायुसेना के बाद अब नौसेना ने संभाली ऑक्सीजन सप्लाई की कमान, तैनात किए 7 INS जहाज

punjabkesari.in Saturday, May 01, 2021 - 07:30 PM (IST)

नेशनल डेस्कः देशभर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना संक्रमण में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में वायुसेना ने देश-विदेश से ऑक्सीजन की सप्लाई की कमान संभाली है। वायुसेना लगातार देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन के टैंकर को एयरलिफ्ट कर कम समय में लोगों तक पहुंचा रही है। इसी बीच वायुसेना के बाद अब नौसेना ने भी ऑक्सीजन की आपूर्ति की कमान संभाल ली है। नौसेना के अलग-अलग नेवल शिप विदेशों से लिक्विड ऑक्सीजन के लिए पहुंच चुके हैं।
PunjabKesari
भारतीय नौसेना ने शनिवार को बयान जारी कर बताया कि आईएनएस ऐरावत लिक्विड ऑक्सीजन के लिए सिंगापुर जाने की योजना है। इसके अलावा आईएनएस जलश्वा शॉर्ट नोटिस पर मेडिकल सुविधा मुहैया कराने के लिए इस क्षेत्र में खड़ा है। नौसेना ने बताया कि अरब सागर में तैनात आईएनएस कोच्चि, त्रिकंड और तबर को ऑपरेशन के लिए रवाना कर दिया गया है।
PunjabKesari
नौसेना ने बताया, "आईएनएस तलवार 40MT लिक्विड ऑक्सीजन लेकर बहरीन से भारत वापस आ रहा है। आईएनएस कोलकाता दोहा और कतर से मेडिकल सामान लेकर आ रहा है, इसके बाद लिक्विड ऑक्सीजन लेने के लिए कुवैत जाएगा। नौसेना ने बताया कि ऑपरेशन समुद्र सेतु 2 के तहत 7 नौसेना जहाजों आईएनएस कोलकाता, कोच्चि, तलवार, तबर, त्रिकंड, जलश्वा और ऐरावत को विभिन्न देशों से लिक्विड ऑक्सीजन और मेडिकल सामान लाने के लिए तैनात किया गया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News