Shraddha Murder: आफताब ने पानी में फेंका था श्रद्धा का सिर! दिल्ली पुलिस ने खाली करवाया मैदानगढ़ी का तालाब

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: श्रद्धा वालकर के मर्डर की गुत्थी अभी भी उलझी हुई है। आरोपी आफताब जैसे-जैसे पुलिस को घुमा रहा है, पुलिसकर्मी फिलहाल अभी उन्हीं पहलुओं पर जांच कर रही है। दरअसल आफताब ने इतनी चालाकी से श्रद्धा के मर्डर का प्लान किया है कि दिल्ली पुलिस अभी सबूत ही जुटाने में लगी हुई है।

 

दिल्ली पुलिस अब महरौली के महज चंद किलोमीटर की दूरी पर स्थित मैदानगढ़ी के एक तालाब का पानी खाली करवा रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को शक है कि शातिर आरोपी आफताब ने श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके सिर को मैदान गढ़ी के तालाब में फेंक सकता है। पुलिस को इस बात का संदेह इसलिए है क्योंकि मुंबई से दिल्ली शिफ्ट होने पर श्रद्धा और आफताब इसी मैदान गढ़ी इलाके में ठहरे थे।

 

सबूत जुटा रही दिल्ली पुलिस

आरोपी आफताब पूनावाला ने पूछाताछ में पुलिस के सामने कबूला है कि उसने श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए, उन्हें अपने फ्लैट में फ्रीज में रखा और कई दिनों तक उन टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा। वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक श्रद्धा वालकर के हत्या आरोपी आफताब पूनावाला ने पूछाताछ में जांच टीम को कथिततौर से बताया कि उसने श्रद्धा का कत्ल करने के बाद उसके शव के टुकड़े किए और कटे हुए सिर के हिस्से को एक तालाब में फेंक दिया है। इस जानकारी के आधार पर जांच टीम ने आला अधिकारियों को इसकी सूचना दी।

 

दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने फौरन जांच टीम को दिल्ली नगर निगम (MCD) की मदद से कटे हुए सिर को तलाशने की परमिशन दी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने MCD कर्मचारियों के साथ मिलकर महरौली से चंद किलोमीटर की दूरी पर स्थित मैदान गढ़ी के उस तालाब के पास में गए और श्रद्धा का सिर तलाशने के लिए तालाब के पानी को खाली करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस जब अपने सर्च ऑपरेशन को चला रही थी तो तालाब के आसपास के इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया था। अब तालाबा से श्रद्धा का सिर बरामद हुआ है या नहीं, इस बारे में दिल्ली पुलिस ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है।

 

आफताब के फ्लैट से मिले श्रद्धा के कपड़े और जूते

मालूम हो कि कत्ल के आरोपी आफताब पूनावाला ने पुलिस पूछताछ में यह काबुल किया है कि उसने श्रद्धा की हत्या के बाद उसकी तीन तस्वीरों को नष्ट कर दिया था। दिल्ली पुलिस ने आफताब के छतरपुर वाले उस फ्लैट से श्रद्धा का बैग भी बरामद कर लिया है, जहां आफताब ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। पुलिस के मुताबिक श्रद्धा के बैग से उसे उसके कुछ कपड़े और जूते मिले हैं।

 

वहीं आरोपी आफताब से हत्या के असल राज उगलवाने के लिए दिल्ली पुलिस उसे सोमवार को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी ले जाएगी। जहां उसका नार्कोएनालिसिस टेस्ट किया जाएगा। श्रद्धा हत्याकांड में दिल्ली पुलिस ने शुरुआती पड़ताल में मेहरौली के जंगल से कथिततौर से उसकी 8 से 10 हड्डियां बरामद की हैं, जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए लैब में भेजा गया है। पुलिस की पड़ताल में शामिल अहम ठिकाना आफताब पूनावाला का छतरपुर में स्थित वह फ्लैट है, जहां हत्या से पहले वे दोनों रह रहे थे। इसके साथ दिल्ली पुलिस गुरुग्राम के उस कॉल सेंटर को भी जीरो-इन कर रही है, जहां श्रद्धा के कत्ल का आरोपी आफताब काम करता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News