इस साल बेंगलुरु में होगा एयरो इंडिया का सबसे बड़ा ‘एयरशो', विमानों के जरिए दिखाए जाएंगे हवाई करतब

punjabkesari.in Tuesday, Jan 24, 2023 - 03:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि बेंगलुरु में 13 से 17 फरवरी तक होने वाला एयरो इंडिया का 14वां संस्करण "सबसे बड़ा एयरशो" होगा और इसमें सबसे अधिक भागीदारी होगी। कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई 'एपेक्स कमेटी' की बैठक में मुख्यमंत्री ने डिजिटल माध्यम से शिरकत की।

बोम्मई ने कहा, “यह सबसे अधिक भागीदारी वाला सबसे बड़ा एयरशो होने जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में एयरोस्पेस और रक्षा उद्योग तथा कंपनियों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।” यहां से डिजिटल माध्यम से बैठक में हिस्सा लेने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "इसमें भारत पवेलियन, कर्नाटक पवेलियन और एयरोस्पेस कंपनियों की एक बड़ी प्रदर्शनी होगी।

साथ ही विमानों के जरिए हवाई करतब भी दिखाए जाएंगे और आम जनता को इसे देखने का मौका मिलेगा। प्रधानमंत्री इस मेगा एयरशो का उद्घाटन करेंगे।" द्विवार्षिक एयरशो बेंगलुरु के येलहंका में वायु सेना स्टेशन में आयोजित किया जाएगा। एयरो इंडिया की वेबसाइट के अनुसार, कुल 731 प्रदर्शकों ने पंजीकरण कराया है जिनमें 633 भारतीय और 98 विदेशी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News