जाधव मामले में कांग्रेस की सरकार को नसीहत, ICJ में करें अपील

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 01:11 AM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने बुधवार को सरकार से आग्रह किया कि उसे पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढ़ाना चाहिए और अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में जाना चाहिए ताकि पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को उनकी मौत की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का अवसर मिले। 

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि पाकिस्तान से कोई उम्मीद नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा, ‘‘हमें भारत सरकार पर विश्वास रखना होगा। उसे बहुत तेजी से कुलभूषण जाधव को कानूनी अधिकार दिलाने चाहिए।'' सिंघवी ने कहा, ‘‘भारत सरकार को धरती-आसमान एक कर देना चाहिए। उन्हें आईसीजे में आवेदन करना चाहिए। मामला समाप्त नहीं हुआ है। उन्हें वैश्विक स्तर पर प्रतिकूल राय बनानी चाहिए कि किसी व्यक्ति को उसके इन अधिकारों का इस्तेमाल करने की अनुमति क्यों नहीं दी जा रही जो अपना बचाव नहीं कर पा रहा।'' 

उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार पाकिस्तान से उम्मीद करने के बजाय अगले कुछ सप्ताह में कदम उठाएगी। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पड़ोसी देश के अनुसार जाधव ने अपनी मौत की सजा के खिलाफ इस्लामाबाद हाई कोर्ट में अपील दाखिल करने से इनकार कर दिया है। भारत ने बुधवार को पाकिस्तान के इस दावे को ‘स्वांग' करार दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News