UAE में फंसे थे 120 कर्मचारी, कंपनी ने एडवांस सैलरी देकर चार्टर्ड प्लेन से भेज दिए घर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 11:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया भारी संकट से जूझ रही है। लोगों को अपना जान के साथ साथ नौकरी जाने का भी डर सता रहा है। हर तरफ से कर्मचारियों को बिना वेतन के छुट्टी देने, नौकरियों से निकालने की खबरें आ रही हैं। इसी संकट की घड़ी में एक एनआरआई बिजनेसमैन ने कुछ ऐसा कर दिखाया जिसकी शायद कोई कल्पना कर सकता था। 

 

जानकारी के अनुसार यूनाइटेड अरब अमीरात (UAE) में शारजाह की एक कंपनी ने 120 कर्माचारियों को चार्टर्ड फ्लाइट से भारत भेजा है। कर्माचारियों के अलावा 50 अन्य लोग भी चार्टर्ड फ्लाइट से अपने घर की ओर रवाना हुए। यह वो लोग थे जिनकी संयुक्त अरब अमीरात में नौकरी चली गई थी और उनके पास टिकट खरीदने के लिए पैसे भी नहीं थे। एलिट ग्रुप ऑफ इंडस्ट्री के चेयरमैन आर हरि कुमार ने कहा कि कर्मचारियों को घर भेजना उनकी जिम्मेदारी है। सभी कर्मचारी अच्छे और मुश्किल दौर में उनके साथ खड़े थे, ऐसे में यह मेरा कर्तव्य है कि मैं भी अपने लोगों की रक्षा करे।

 

कुमार ने बताया कि उन्होंने अपने कर्मचारियों को तमिलनाडु में कोयम्बटूर में कंपनी की इकाई में नौकरी करने का विकल्दिया, अगर वे यूएई वापस नहीं आना चाहते हैं। वहीं अपने घर लौटे कर्मचारियों ने बताया कि  उन्हें एक महीने का अतिरिक्त वेतन और गिफ्ट पैकेट भी दिया गया। बता दें कि हरिकुमार की कंपनी एलुमिनियम निकालने का काम करती है। 20 साल पहले वो केरल के अल्लापुजा से नौकरी की तलाश में यूनाइटेड अरब अमीरात आए थे। बाद में उन्होंने अपनी कंपनी खोल ली। 

 

हरिकुमार ने कहा कि एक अच्छा बिजनेस परिवार की तरह होता है, अगर उनके कर्मचारी मुश्किल में हैं तो फिर ये कंपनी कि जिम्मेदारी है कि वो उनकी मदद करे। उन्होंने ये भी कहा कि कोरोना वायरस के चलते वहां फंसे कुछ और भारतीय नागरिक को वो वापस भेजेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News