'आदिपुरुष' के हनुमान को देख भड़के नरोत्तम मिश्रा ने दी डायरेक्टर को चेतावनी, सोशल मीडिया यूजर्स ने भी लगाई क्लास

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 01:34 PM (IST)

नेशनल डेस्क: साउथ सुपरस्टार प्रभास की अपकमिंग मूवी आदिपुरुष (Adipurush) का फर्स्ट लुक रिलीज होते ही विवादों में आ गया है। फिल्म के टीजर में प्रभास और कृति सेनन को राम और सीता के रोल में पसंद किया जा रहा है, लेकिन रावण के रोल में सैफ अली खान और हनुमान बने देवदत्त गजानन नागे के लुक को लेकर लोग भड़के हुए हैं।

PunjabKesari

हनुमान के शरीर पर चमड़े की बेल्ट होने की वजह से यूजर्स ने सोशल मीडिया पर मेकर्स का काफी खरी-खोटी सुनाई है। यूजर्स ने लिखा कि हमारे हनुमान के 'कानन कुंडल कुंचित केसा, हाथ बज्र ओर ध्वजा बिराजे' यानी उनके वस्त्रों तक का जिक्र है, लेकिन फिल्म मेकर्स ने हनुमान जी को क्या पहना दिखाया है?

 

टीजर देख भड़के मध्य प्रदेश के गृह मंत्री 

मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत भाजपा के अन्य नेताओं ने फिल्म निर्माताओं पर हिंदू आस्था पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने फिल्म निर्माताओं को चेतावनी दी है कि अगर आपत्तिजनक दृश्य फिल्म से नहीं हटाए जाते हैं तो वे कानूनी कार्रवाई करेंगे। नरोत्तम मिश्रा ने आदिपुरुष पर हिंदू आस्था पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया है।  उन्होंने कहा, मैंने उसका (आदिपुरुष फिल्म का) टीजर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं। हमारी आस्था के केंद्र बिंदुओं का जिस रूप में दिखाया गया है वह अच्छा नहीं है। नरोत्तम मिश्रा ने यह भी कहा कि फिल्म में हनुमान जी के अंगवस्त्र को चमड़े में दिखाए गए हैं जो आस्था पर कुठाराघात है।

PunjabKesari

सैफ अली खान की उड़ी खिल्ली

लोगों को सैफ अली खान का रावण का लुक पसंद नहीं आया। लोगों ने लिखा कि  सैफ अली खान का चित्रण ऐसे किया गया है जैसे आतंकी खि‍लजी या चंगेज खान या औरंगजेब है। माथे पर ना हीं तिलक है ना ही त्रिपुंड यह रावण हो ही नहीं सकता। भगवान शिव का अनन्य भक्त लंकापति रावण कभी बिना तिलक के नहीं रहा। भाजपा प्रवक्ता मालविका ने फेसबुक पर लिखा, 'वाल्मीकि के रावण, इतिहास के रावण, लंकाधिपति, महाशिव के भक्त जो 64 कलाओं में माहिर थे, जिन्होंने 9 ग्रहों को अपने सिहांसन में जड़वाया था। थाईलैंड के लोग कितनी खूबसूरती से रामायण के लिए नाचते हैं, तो फिर आदिपुरुष के नाम पर इस तरह का कार्टून को बनाने की क्या जरूरत थी, मैं मानती हूं कि ये सही में तैमूर का पिता है।

PunjabKesari

बॉलीवुड के लोग कितने बेवकूफ हैं, थोड़ी-सी रिसर्च भी नहीं कर सकते। वहीं सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि बॉलीवुड वाले हमेशा हिंदू देवी-देवताओं का ही क्यों मजाक उड़ाते हैं। कभी किसी और के भगवान के मजाक बनाकर देखो, है हिम्मत तो। वहीं कई यूजर्स ने लिखा कि फिल्म के टीजर में सिर्फ नीले और काले रंग ही नजर आ रहे हैं. इसकी तुलना हॉलीवुड की हॉरर मूवीज से की जा रही है। रावण के विमान (पुष्पक) और उसकी हेयरस्टाइल को लेकर भी फिल्म मेकर्स को आड़े हाथों ले रहे हैं।

PunjabKesari

बता दें कि आदिपुरुष फिल्म हिंदी समेत सभी दक्षिण भारतीय भाषाओं में अगले साल 12 जनवरी को रिलीज होगी। ओम राउत के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में प्रभास को भगवान श्रीराम और कृति सेनन को माता सीता के रूप में दिखाया गया है, जबकि इस मूवी में रावण का रोल सैफ अली खान, लक्ष्मण की भूमिका सनी सिंह और हनुमान का किरदार देवदत्त नागे निभा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News