अदानी समूह के शेयरों पर लगातार बना हुआ है दबाव, 5% तक फिर देखने को मिली गिरावट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 04:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अदानी समूह की कंपनियों के शेयरों में बुधवार को पांच फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि अदानी टोटल गैस, अदानी पावर और अदानी ट्रांसमिशन के शेयरों में पांच प्रतिशत की गिरावट आई है। जबकि अदानी एंटरप्राइसिस, अदानी पोर्ट्स एंड एसईजेड और अदानी ग्रीन एनर्जी के शेयरों में चार फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले कुछ सैशन्स में इन कंपनियों के शेयरों की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नैशनल सिक्योरिटीज़ डिपोजिटरी लिमिडेट (NSDL) ने तीन विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों के अकाउंट्स को फ्रीज़ कर दिया है जिनके अदानी ग्रुप कंपनियों में 43,500 करोड़ रुपए के शेयर हैं। हालांकि, अदानी समूह ने मीडिया रिपोर्टों को "स्पष्ट रूप से गलत" बताते हुए इस बात से इनकार किया है कि NSDL ने इन तीनों निवेशकों के अकाउंट्स को फ्रीज़ किया है। इसके कुछ समय बाद NSDL ने भी सूचित कर दिया है कि उल्लिखित डीमैट खाते उनके सिस्टम में 'सक्रिय' स्थिति में है।

इसके अलावा, फिच रेटिंग्स ने गौतम अदानी की अगुआई वाली अदानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) पर अपना 'नकारात्मक' दृष्टिकोण रखा है। फिच ने कहा है कि एपीएसईजेड की क्रेडिट प्रोफाइल का मूल्यांकन 'बीबीबी' पर किया जाता है, जोकि भारत देश की सीमा के अंदर ही सीमित है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News