दुष्कर्म के आरोपियों को सजा के 6 माह में मिलना चाहिए दंड: केजरीवाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 11:59 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने गुड़िया दुष्कर्म एवं हत्या मामले के दोनों आरोपियों को दोषी ठहराए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि अगर हम चाहते हैं कि हमारी बहन-बेटियों के साथ हैवानियत करने वाली मानसिकता खत्म हो तो दुष्कर्म मामले में छह माह के भीतर सजा की व्यवस्था बनानी होगी।
PunjabKesari
केजरीवाल ने शनिवार को ट्वीट कर इस बात पर चिंता व्यक्त की कि गुड़िया दुष्कर्म मामले में फैसला आने में सात साल लग गए। उन्होंने कहा,‘‘गुड़िया दुष्कर्म मामले में दोनों आरोपियों को दोषी पाया गया। सात साल लग गए। हमें मिल कर इस व्यवस्था को जल्द से जल्द ठीक करना होगा। अगर हम चाहते हैं कि हमारी बहन बेटियों के साथ हैवानियत करने वाली मानसिकता खत्म हो, तो दुष्कर्म मामले में छह महीनों के अंदर सजा हो ऐसी व्यवस्था बनानी होगी।''
PunjabKesari
गौरतलब है कि दिल्ली की कड़कड़डूमा अदालत ने 2013 के गुड़़िया अपहरण एवं दुष्कर्म मामले में दोनों आरोपियों मनोज शाह और प्रदीप कुमार को शनिवार को दोषी करार दिया। वर्ष 2013 में पांच वर्ष की बच्ची गुड़िया का उसके पड़ोस के किराए के कमरे में अपहरण कर दुष्कर्म करने का झकझोर देने वाला मामला सामने आया था। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार मल्होत्रा ने कहा, ‘‘हमारे समाज में नाबालिग लड़कों को देवी की तरह पूजा जाता है लेकिन इस मामले में पीड़ित बच्ची को अत्यधिक दुष्टता और क्रूरता का सामना करना पड़ा।'' अदालत 30 जनवरी को दोनों दोषियों को सजा सुनाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News