ACB ने कर्नाटक में कांग्रेस के विधायक अहमद खान के आवासों एवं कार्यालयों पर छापे मारे

punjabkesari.in Tuesday, Jul 05, 2022 - 05:25 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रवर्तन निदेशालय की एक रिपोर्ट के बाद मंगलवार को कांग्रेस के नेता एवं विधायक बी जेड जमीर अहमद खान से जुड़े पांच स्थानों पर एक साथ छापेमारी की। एसीबी के अधिकारियों ने बताया कि छावनी रेलवे स्टेशन के पास खान के आवास, सिल्वर ओक अपार्टमेंट में एक फ्लैट, सदाशिवनगर में एक अतिथि गृह, बनशंकरी में जी के एसोसिएट्स के कार्यालय और शहर के कलासिपाल्या में नेशनल ट्रैवल्स के कार्यालय में छापे मारे गए। एसीबी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘एसीबी के कई दल आज सुबह से छापे मार रहे हैं।
 

एसीबी के दल दस्तावेजों का सत्यापन कर रहे हैं और जांच जारी है।'' एसीबी के कई दल चार बार विधायक चुने गए खान से जुड़े पांच स्थानों पर पहुंचे। खान पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली सरकार में खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रहे थे। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल अगस्त में खान और एक अन्य पूर्व मंत्री आर रोशन बेग के आवासों पर 4,000 करोड़ रुपये की आईएमए पोंजी योजना से कथित संबंध को लेकर छापा मारा था। ऐसा बताया जाता है कि इस योजना के जरिए हजारों लोगों को ठगा गया था, जिनमें अधिकतर मुसलमान थे। चामराजपेट विधानसभा क्षेत्र से विधायक खान ईडी के सामने कई बार पेश हो चुके हैं।

कांग्रेस ने इस छापेमारी को पुलिस उप-निरीक्षक भर्ती संबंधी उस घोटाले से जनता का ध्यान हटाने का प्रयास करार दिया, जिसमें अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमृत पॉल को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं विपक्ष के नेता सिद्धरमैया ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि जनता का ध्यान भटकाने के लिए यह छापेमारी की गई, क्योंकि एसीबी मुख्यमंत्री के नियंत्रण में है। एसीबी और प्रवर्तन निदेशालय के बीच कोई संबंध नहीं है।'' इस बीच, बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छापेमारी के खिलाफ यहां बंबू बाजार में खान के आवास के निकट प्रदर्शन किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News