राजस्थान में हिंसा में शामिल होने के आरोप में करीब 50 मेडिकल छात्र निलंबित, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 10:39 PM (IST)

जोधपुरः राजस्थान में पाली के एक मेडिकल कॉलेज के करीब 50 छात्रों को परिसर में झड़प होने की सूचना मिलने के बाद 21 दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निलंबित छात्र 2018, 2019 और 2020 बैच के हैं। 

अधिकारी के अनुसार, रविवार को एक फुटबॉल मैच के दौरान विवाद हुआ और उसके बाद रात में छात्रावास में पुन: विवाद हुआ। कॉलेज के प्राचार्य दीपक वर्मा ने बताया, ‘‘हमने इस घटना की जांच के लिए एक समिति गठित की। उसकी रिपोर्ट के आधार पर 48 छात्रों को तीन सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है।''

उन्होंने कहा कि उन छात्रों को छात्रावास से भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस बीच जूनियर छात्रों ने अपने सीनियर छात्रों पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है लेकिन कॉलेज प्रशासन ने उनके आरोपों को खारिज कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, ‘फ्रेशर पार्टी' को लेकर झड़प शुरू होने की बात कही जा रही है। 

सूत्रों ने बताया कि 2020 बैच के छात्रों ने 2019 बैच के छात्रों के लिए पार्टी दी थी लेकिन 2018 बैच के छात्रों को उसमें शामिल नहीं किया था जिससे वे लोग नाराज थे। रविवार को दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया और इसने दोषी छात्रों के खिलाफ सबूत के तौर पर काम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News