भाजपा पर बरसे अभिषेक बनर्जी, 2023 में टीएमसी बनाएगी त्रिपुरा में सरकार

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 11:02 PM (IST)

नेशनल डेस्कः तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि उनकी पार्टी 2023 में त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव में जीत के बाद सरकार बनाएगी। बनर्जी ने दावा किया कि त्रिपुरा में ‘‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का कुशासन'' है और तृणमूल इसे खत्म करेगी। बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी त्रिपुरा में विकास के लिए पश्चिम बंगाल के ‘सुशासन' के मॉडल का पालन करेगी।

यहां रवींद्र शताब्दी भवन के समक्ष एक सभा को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि राज्य में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है और त्रिपुरा में भाजपा के सत्ता में आने के बाद से विकास ठप है। उन्होंने सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा किए गए सभी चुनावी वादों को ‘जुमला' करार दिया। बनर्जी ने दावा किया कि पार्टी के साढ़े तीन साल से अधिक समय तक सत्ता में रहने के बावजूद इन वादों को पूरा नहीं किया गया है।

बनर्जी ने दावा किया, ‘‘वे कहते हैं कि भाजपा डबल इंजन वाली सरकार है...(लेकिन) अगर हम पश्चिम बंगाल के रिपोर्ट कार्ड की तुलना त्रिपुरा और केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से करते हैं तो हमें वहां (त्रिपुरा और राष्ट्रीय स्तर पर) शायद ही कोई विकास दिखाई देता है।''

बनर्जी ने कहा, ‘‘हम चाहें तो अभी भी (गोवा) सरकार तोड़ सकते हैं। हमारे साथ 15 विधायक आने को तैयार हैं लेकिन हम पिछले दरवाजे की राजनीति में विश्वास नहीं रखते। हम लोकतांत्रिक तरीके से सरकार बनाना चाहते हैं। हमें आम लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है, जो इस सरकार से तंग आ चुके हैं। हमें विश्वास है कि हम 2023 में त्रिपुरा में सरकार बनाएंगे।'' त्रिपुरा के भाजपा विधायक आशीष दास और भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य राजीव बनर्जी रविवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए और अभिषेक बनर्जी ने पार्टी में उनका स्वागत किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News