देशभर के गांवों में ऑक्सीमीटर लेकर घूमेंगे AAP कार्यकर्त्ता, कोरोना के खिलाफ केजरीवाल का प्लान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 09:01 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देशभर के और गांवों में ऑक्सीजन जांच केंद्र खोले जाने पर पार्टी के राज्य संयोजकों के साथ चर्चा की। इन केंद्रों के खुलने से COVID-19 महामारी से निपटने में मदद मिल सकती है। केजरीवाल ने रविवार को घोषणा की थी कि आप देशभर के 30 हजार गांवों में रक्त में ऑक्सीजन की मात्रा की जांच के लिये केंद्र बनाएगी। केजरीवाल ने कहा कि अब तक 30 हजार ऑक्सीमीटर के लिए लोग प्रतिबद्धता जाहिर कर चुके हैं।

 

ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन का स्तर मापने में मदद मिलती है और कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के लिए यह बेहद उपयोगी पाया गया। कई बार ऑक्सीजन स्तर कम हो जाने के कारण COVID-19 मरीजों को सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने सोमवार को आप के राज्य संयोजकों से कहा कि देश के नागरिकों के तौर पर यह उनका कर्तव्य है कि इस मुश्किल वक्त में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस से बचाएं।

 

केजरीवाल ने वीडियो कॉल के जरिये राज्य संयोजकों से बात की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि AAP के सभी राज्य संयोजकों के साथ बात की और देशभर में अधिक से अधिक गांवों में ‘ऑक्सीजन जांच केंद्र' खोलने को लेकर चर्चा की। देश के नागरिक होने के नाते यह हमारा दायित्व है कि इस मुश्किल वक्त में हम देश के अधिकाधिक लोगों को कोरोना से बचाएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News