दिल्ली में AAP का अनोखा प्रदर्शन, 3500 जगहों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाएगी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 04, 2022 - 08:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में साफ-सफाई के रख-रखाव में भाजपा की ‘विफलता’ के विरोध में आम आदमी पार्टी (AAP ) मंगलवार को यहां लगभग 3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण के पुतले जलाएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए, राजिंदर नगर से AAP के विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि AAP के नेता और समर्थक अलग अलग स्थानों पर पुतले जलाने के बाद विरोध प्रदर्शन करेंगे और दिल्ली नगर निगम चुनाव “जल्द से जल्द” कराने की मांग करेंगे। जब कहा गया कि खुले में कूड़ा जलाना गैरकानूनी है और इस तरह के प्रदर्शन से वायु प्रदूषण बढ़ेगा, तो पाठक ने कहा कि यह केवल एक ‘प्रतीकात्मक’ कार्रवाई होगी।

 

दिल्ली की तीनों तत्कालीन नगर निगमों पर भाजपा का शासन था और उनका मई में एकीकरण कर दिया गया था। उनका नाम दिल्ली नगर निगम (MCD) कर दिया गया है। AAP के आरोप पर MCD या भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पाठक ने कहा कि दिल्ली बहुत गंदी है। आप जहां भी जाएंगे, आपको कचरा दिखाई देगा। तीन कूड़े के पहाड़ पहले से ही हैं, जबकि भाजपा कूड़े के 16 और पहाड़ बनाने की तैयारी कर रही है।

 

दिल्ली में कूड़ा भाजपा की अक्षमता और नाकामी का प्रतीक बन गया है। उन्होंने कहा कि आप’ सांकेतिक विरोध करते हुए कल दिल्ली में करीब 3,500 स्थानों पर कूड़े से बने रावण का पुतला फूंकेगी। दशहरा पर राक्षस राजा रावण के पुतले जलाए जाते हैं जो बुराई पर अच्छाई का प्रतीक है। इस साल 5 अक्तूबर को दशहरा पड़ेगा। पाठक ने कहा कि पुतला फूंकने के बाद पार्टी के नेता और समर्थक नगर निगम के चुनाव जल्द से जल्द कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News