विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में आप इकाई भंग, जल्द नई कार्यकारिणी का होगा ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 08, 2022 - 05:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को कहा कि उसने विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के इरादे से पार्टी के संगठनात्मक ढांचे को पुनर्गठित करने का फैसला किया और इसके मद्देनजर मौजूदा संगठनात्मक ढांचे को भंग कर दिया है। आप की गुजरात इकाई के अध्यक्ष गोपाल इटालिया ने कहा, ‘‘आप के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष के पद को छोड़कर पार्टी के अन्य पदों को भंग कर दिया गया है। चुनावी रणनीति के तहत जल्द ही वृहद व अधिक शक्तिशाली ढांचे की घोषणा की जाएगी।'' उन्होंने कहा कि इस घोषणा के साथ ही राज्य स्तर, जिला स्तर, तालुका स्तर और सहयोगी संगठनों को भंग किया जाता है।

पार्टी के राज्य प्रभारी संदीप पाठक ने ट्वीट किया, ‘‘आप गुजरात का संगठन भंग किया जाता है। प्रदेश अध्यक्ष का पद बरकरार रहेगा। आप अपने संगठन को बूथ स्तर तक लेकर जा रही है। सक्रिय, मजबूत संगठन की घोषणा जल्द होगी। आम आदमी का संगठन 27 साल से राज कर रही भाजपा के कुशासन को खत्म करेगा। कांग्रेस खत्म हो चुकी है। अब एकमात्र उम्मीद केजरीवाल ही हैं।''

इटालिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव जीतने और भाजपा को हराने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है। उन्होंने दावा किया, ‘‘पार्टी ने शक्तिशाली रणनीति बनाई है जिसे चुनावों से पहले लागू किया जाएगा।'' इटालिया ने कहा कि संगठन के विस्तार की जरूरत है, इसलिए आप ने गुजरात में प्रदेश अध्यक्ष को छोड़कर पार्टी के सभी पदों और इकाइयों को भंग करने का फैसला किया है। उन्होंने दावा किया कि ‘‘परिवर्तन यात्रा'', ‘‘ तिरंगा यात्रा''और गत महीनों में प्रदेश में केजरीवाल की हुई दो रैलियों सहित पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों में आप को भारी जनसमर्थन हासिल हुआ है।

इटालिया ने दावा कि आप की विचारधारा घर-घर पहुंच गई है और लोगों को पार्टी की दिल्ली सरकार द्वारा किए गए अच्छे कार्यों की जानकारी है। उनके मुताबिक ‘‘लाखों लोग पार्टी में शामिल हुए हैं।'' इटालिया ने कहा, ‘‘आप का गुजरात में उल्लेखनीय विस्तार हुआ है और लोगों ने अपना धन और समय पार्टी को दिया है। राज्य, तालुका और गांव के स्तर पर पार्टी का विस्तार करने के लिए नेता कड़ी मेहनत कर रहे हैं।'' इटालिया ने यह भी दावा किया है कि आप ने खुद को गुजरात में विपक्षी कांग्रेस के मजबूत विकल्प के तौर पर स्थापित कर लिया है। गौरतलब है कि गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं और आप यहां सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने का प्रयास कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News