आप सांसद संजय सिंह की बढ़ी मुश्किलें, लुधियाना कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 11:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। लुधियाना जिला अदालत ने संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी आदेश दिए हैं। अब उन्हें अदालत में खुद पेश होना होगा या पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। दरअसल, शिरोमणि अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया मानहानि मामले में कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किए हैं। संजय सिंह लंबे समय से अदालत में पेश नहीं हो रहे थे।

सोमवार को अकाली नेता महेशइंद्रर सिंह ग्रेवाल का क्रॉस एग्जामिनेशन होना था लेकिन संजय सिंह के वकीलों ने इससे इनकार कर दिया। इस पर अदालत ने यह फैसला सुनाया है। संजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केस 2016 में बिक्रम सिंह मजीठिया ने दर्ज करवाया था। इस मामले में विधायक मनप्रीत सिंह अयाली, महेशइंद्र ग्रेवाल और शरणजीत सिंह ढिल्लों गवाह हैं।

अब तक केस में 71 तारीखें अदालत में पड़ चुकी हैं, इनमें संजय सिंह मात्र चार बार ही अदालत में पेश हुए हैं। आज भी जब उनके वकील अदालत में आए तो जज ने संजय सिंह की हाजिरी के बारे में पूछा। संजय सिंह के नहीं होने पर जज ने आदेश जारी करते हुए सांसद को 17 सितंबर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने को कहा है।

संजय सिंह ने 2017 के पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले 2016 में मोगा की रैली के दौरान शिरोमणि अकाली दल के नेताओं को नशा तस्कर बताया था। इसके बाद बिक्रम सिंह मजीठिया ने अदालत में मानहानि केस दायर किया था। 2016 में ही संजय सिंह पर आरोप तय कर दिए गए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News