लॉकडाउन 4 के लिए लोगों ने केजरीवाल सरकार को दिए 5 लाख से ज्यादा सुझाव

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 08:31 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के प्रसार को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4 (Lockdown 4) का ऐलान कर दिया है। हालांकि ये लॉकडाउन कैसा होगा इसके लिए सभी राज्यों से सुझाव मांगे गए हैं। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से लॉकडाउन 4 के लिए सुझाव मांगे थे। दिल्ली के 5 लाख 48 हजार लोगों ने सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को लॉकडाउन 4 के लिए अपने सुझाव भेजे हैं। 

दिल्ली वालों की देशहित में इस सक्रिया को देख सरकार को बेहद खुशी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की लॉकडाउन पर मांगे गए सुझाव की अपील पर  महज 7 घंटे में अब तक करीब 3 लाख व्हाट्सएप मैसेज मिले। वहीं लगभग 5 हजार ईमेल मिले भी प्राप्त हुए। इसके साथ ही 25000 रिकार्डेड मैसेज प्राप्त हुए। सरकार को कुल 5 लाख 48 हजार सुझाव प्राप्त हुए। 

 

15 मई तक केंद्र को भेजना है सुझाव
अब इन सुझावों और विशेषज्ञों और डॉक्टरों के सुझावों के आधार पर दिल्ली की ओर से लॉकडाउन 4 के लिए एक प्रस्ताव बनाया जाएगा। जिसे केंद्र सरकार को भेजा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक के बाद ये प्रस्ताव सभी से मांगे गए थे। केंद्र की ओर से प्रस्ताव जमा करने के लिए 15 मई तक का समय दिया गया था। अब विशेषज्ञों और डॉक्टरों की सलाह के बाद और दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार अपना प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेज देगी।  

 

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 8 हजार के करीब
बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 359 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की संख्या 7998 हो गई है। वहीं 20 लोगों की मौत का आंकड़ा सामने आने के बाद यहां मरने वालों की कुल संख्या 106 पहुंच चुकी है। राहत की बात ये है कि 346 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। दिल्ली में अब तक कुल 2858 लोगों ने कोरोना को मात दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News