बुजुर्गों को दर्शन करने अयोध्या भेजने की मुफ्त तीर्थ यात्रा योजना पर AAP, भाजपा में रार

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 08:30 PM (IST)

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दिल्ली के वरिष्ठ नागरिकों को मुफ्त में अयोध्या की यात्रा कराने की घोषणा के एक दिन बाद भाजपा ने उन पर राम नाम का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा कि सरकार के कार्यक्रम को लेकर भाजपा का विरोध ‘‘बेतुका'' है और कहा कि जनभावना को ध्यान में रखते हुए यह घोषणा की गयी। केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली विधानसभा को संबोधित करते हुए बुजुर्गों के लिए मुफ्त तीर्थयात्रा की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘मैं भगवान राम और हनुमान का भक्त हूं। हम दिल्ली की जनता की सेवा के लिए राम राज्य की संकल्पना से प्रेरित 10 सिद्धांतों का पालन कर रहे हैं।'' आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार पहले से ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना' चला रही है जिसके तहत दिल्ली के वरिष्ठ नागरिक मुफ्त में तीर्थयात्रा करते हैं। इसके तहत यात्रा, भोजन और ठहरने पर आने वाला सभी खर्च दिल्ली सरकार वहन करती है।

दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा, ‘‘सच ये है कि केजरीवाल दिल्ली के लोगों को गुमराह कर राजनीतिक मकसद से श्री राम और हनुमान के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं जो कि धार्मिक और सामाजिक दोनों तरीके से गलत है।'' उन्होंने कहा कि विधानसभा में मुख्यमंत्री द्वारा खुद को भगवान राम और भगवान हनुमान का भक्त बताए जाने का बयान ‘‘हास्यास्पद हथकंडा'' है। कपूर ने दावा किया कि केजरीवाल दर्शन करने कभी अयोध्या नहीं गए। उन्होंने कहा, ‘‘ना तो उन्होंने (केजरीवाल) ना ही उनकी पार्टी ने अयोध्या में श्री राम मंदिर के निर्माण के लिए कोई योगदान दिया। विहिप ने एक महीने तक चंदा संग्रह अभियान चलाया लेकिन ऐसी कोई सूचना नहीं है कि आम आदमी पार्टी ने कोई योगदान दिया।''

आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली सरकार की अयोध्या तीर्थयात्रा योजना का भाजपा द्वारा विरोध करना समझ से परे है। भारद्वाज ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें लगा था कि भाजपा में कम से कम कुछ लोग तीर्थयात्रा योजना की सराहना करेंगे लेकिन इसके बजाए वह इस घोषणा से निराश हो गए।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमें बताएं क्या दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता अपने माता-पिता को कभी तीर्थयात्रा पर नहीं ले गए। दिल्ली सरकार उनकी मुफ्त तीर्थयात्रा की व्यवस्था करेगी।'' भारद्वाज पर हमला करते हुए दिल्ली भाजपा के प्रवक्ता ने केजरीवाल से पूछा कि क्या वह सौरभ भारद्वाज से सहमत हैं और अगर नहीं तो गुप्ता के अभिभावकों के बारे में निजी टिप्पणी करने के लिए उनको अनुशासनात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News