गुजरात के दौरे पर अरविंद केजरीवाल, चुनाव पूर्व एक और योजना का करेंगे ऐलान, 2.5 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 11:45 AM (IST)

अहमदाबाद: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजकअरविंद केजरीवाल बुधवार को गुजरात पहुंचकर राज्य की जनता के लिए एक और योजना की घोषणा करेंगे। 'आप' के एक वरिष्ठ नेता ने यह जानकारी दी। गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है। 'आप' के राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव इसुदान गढ़वी ने मंगलवार को संवाददाताओं को बताया था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान अहमदाबाद में एक बैठक करेंगे।

गढ़वी ने कहा कि नई योजना का गुजरात के '2.5 करोड़ लोगों' को लाभ मिलेगा, जिसकी घोषणा रक्षाबंधन से पहले की जाएगी। केजरीवाल पिछले सप्ताहांत भी गुजरात की यात्रा पर आए थे। वह अपनी पार्टी को राज्य में स्थापित करने की रणनीति के तहत एक के बाद एक विभिन्न जिलों की यात्रा कर रहे हैं। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है और राज्य की राजनीति में भाजपा व कांग्रेस का ही दबदबा रहा है।

गढ़वी ने कहा कि केजरीवाल की ओर से पहले की गई मुफ्त बिजली की घोषणा से लोगों में बहुत उत्साह है। भाजपा के कार्यकर्ता भी इससे उत्साहित हैं और पूछ रहे हैं कि भाजपा सरकार ने उन्हें (गुजरात के लोगों को) ऐसी राहत क्यों उपलब्ध नहीं कराई?

गढ़वी ने कहा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ऐसी ‘गारंटी’ से डर गई है। उन्होंने दावा किया कि उसने ऐसे राहत भरे उपायों के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। वह राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव पूर्व घोषणाओं के संबंध में शीर्ष अदालत में दायर याचिका का हवाला दे रहे थे। ‘आप’ प्रमुख ने पिछले शनिवार और रविवार को अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान जामनगर और छोटा उदयपुर में बोडेली की यात्रा की थी।

केजरीवाल ने रविवार को गुजरात के आदिवासियों के लिए कहा था कि राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में संविधान की पांचवीं अनुसूची और पंचायत उपबंध (अनुसूचित क्षेत्रों तक विस्तार) अधिनियम को लागू किया जाएगा। केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने और नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह भत्ता की गारंटी भी दी है। पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में, केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News