क्या दिल्ली में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के किसी भी कदम का विरोध करेगी AAP, जानें क्या बोली आतिशी?

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 08:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जनता की आस्था के साथ खेलने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के किसी भी कदम का विरोध करेगी। आप नेता आतिशी ने कहा कि देशभर में अनेक धार्मिक मौकों पर लाउडस्पीकर बजाये जाते हैं। उन्होंने रामलीला और हनुमान चालीसा तथा सुंदरकांड के पाठ का उदाहरण दिया।

आतिशी से जब पूछा गया कि क्या उनकी पार्टी दिल्ली में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने के किसी भी कदम का विरोध करेगी तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम निश्चित रूप से इसका विरोध करेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘रामलीला हो या सुंदरकांड का पाठ हो, जनता की आस्था इनसे जुड़ी है। मैं पूछना चाहती हूं कि लोगों की धार्मिक आस्था से उन्हें क्या समस्या है।'' राजधानी में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग करने के लिए भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता पर निशाना साधते हुए आप नेता ने कहा, ‘‘अब आप हमसे कहेंगे कि हम जागरण नहीं करें, हम सुंदरकांड का पाठ नहीं कर सकते, हनुमान चालीसा नहीं पढ़ सकते। हमारी आस्था से खेलने वाले आदेश गुप्ता कौन हैं?''

गुप्ता ने सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर मांग की थी कि उच्चतम न्यायालय के आदेश अनुसार और इस संबंध में अन्य राज्यों की कार्रवाई के अनुरूप धार्मिक स्थानों एवं अन्य स्थलों से लाउडस्पीकर हटाये जाएं। इससे कुछ घंटे पहले भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह वर्मा ने उप राज्यपाल अनिल बैजल से और राजधानी के तीनों नगर निगमों के आयुक्तों से इसी तरह का अनुरोध किया था। गुप्ता पर इस विषय पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए आप नेता ने पूछा कि धार्मिक स्थलों और अन्य स्थानों पर लाउडस्पीकर के उपयोग पर शीर्ष अदालत के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी जब दिल्ली पुलिस की है तो उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री को पत्र क्यों लिखा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News