''आप'' ने किया गुजरात इकाई का पुनर्गठन, भाजपा को दी चुनौती

punjabkesari.in Sunday, Jun 12, 2022 - 07:06 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आम आदमी पार्टी (आप) ने दिसंबर में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले रविवार को राज्य की पुनर्गठित इकाई के पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की और कहा कि वह दिसंबर में होने वाले चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा से सीधी लड़ाई के लिये तैयार है। 'आप' के गुजरात प्रभारी संदीप पाठक ने दावा किया कि पार्टी की हालिया 'परिवर्तन यात्रा' और ग्राम स्तर की बैठकों के दौरान लाखों लोग पार्टी में शामिल हुए और 30,000 से अधिक लोगों ने इसकी सक्रिय सदस्यता ली। पार्टी ने बुधवार को कहा था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के उद्देश्य से पार्टी इकाई के पुनर्गठन के लिए उसके गुजरात के संगठनात्मक ढांचे को भंग कर दिया गया है।

पाठक ने कहा कि इकाई भंग करने का उद्देश्य पार्टी में नए सदस्यों को शामिल करना और विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को पुनर्गठित करना था। उन्होंने कहा कि इस बार राजनीतिक लड़ाई भाजपा और आप के बीच होने जा रही है। पाठक ने दावा किया, ''आप का नया संगठन लोगों के साथ मिलकर बदलाव के लिये उनकी उम्मीदों को पूरा करने की कोशिश करेगा।'' पार्टी द्वारा जारी सूची के अनुसार, आप के कुल 850 सदस्यों को गुजरात में पुनर्गठित संगठन में जगह मिली है। आप ने किशोर देसाई को प्रदेश अध्यक्ष (फ्रंटल संगठन) और मनोज सोरथिया को प्रदेश महासचिव नियुक्त किया है, जबकि कैलाश गढ़वी को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

पार्टी ने इसुदान गढ़वी को अपना राष्ट्रीय संयुक्त महासचिव और इंद्रनील राजगुरु को राष्ट्रीय संयुक्त सचिव नियुक्त किया है। सूची के अनुसार, आप ने विभिन्न मोर्चों के अध्यक्षों और उपाध्यक्षों, राज्य स्तरीय सचिवों, संयुक्त सचिवों, लोकसभा और जिला प्रमुखों व विधानसभा संगठन मंत्रियों की भी नियुक्ति की गई है। पाठक ने कहा, ''जैसा कि हमने कहा बताया है कि गांव स्तर पर भी हमारा संगठन तैयार है, और हमने पहले ही प्रत्येक गांव में 11 सदस्यीय टीम बनाई है।'' उन्होंने दावा किया कि आप की गुजरात इकाई अब राज्य में किसी भी पार्टी को चुनौती देने में सक्षम है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News