आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर एमसीडी के चुनावी वादे से मुकरने का लगाया आरोप

punjabkesari.in Saturday, Dec 31, 2022 - 03:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्रीय राजधानी में झुग्गीवासियों के पुनर्वास के एमसीडी चुनाव के अपने वादे से मुकर रही है। आप विधायक आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि चार दिसंबर को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से ठीक पहले प्रधानमंत्री ने कालकाजी में 3,024 फ्लैट का उद्घाटन किया था और भूमिहीन शिविर में पात्र लाभार्थियों को इसकी चाबियां सौंपी थीं।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने भूमिहीन शिविर के सामने स्थित नवजीवन शिविर और जवाहर शिविर के लगभग 40,000 लोगों से कहा था कि उन्हें भी उनके स्थान पर फ्लैट दिए जाएंगे। आतिशी ने कहा, ‘‘एमसीडी चुनाव हुए अभी एक महीना नहीं हुआ है और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने नवजीवन तथा जवाहर शिविरों में नोटिस चस्पा कर दिया है, जिसमें वहां रहने वाले लोगों को सूचित किया गया है कि उन्हें नरेला में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और झुग्गी-झोपड़ियों को उजाड़ दिया जाएगा।''

उन्होंने कहा कि जब तक इन लोगों को उनके घर नहीं मिल जाते, तब तक अरविंद केजरीवाल सरकार जेजे क्लस्टर पर बुलडोजर नहीं चलने देगी। इसके जवाब में भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि आतिशी ‘‘अत्यधिक झूठ की एक मशीन'' है। उन्होंने कहा, ‘‘इन झूठ और भ्रम को फैलाने के लिए सजा के तौर पर कालकाजी के लोगों ने आम आदमी पार्टी के सभी तीनों पार्षद उम्मीदवारों को हरा दिया।'' उन्होंने कहा कि यह खेदजनक है कि कालकाजी के लोगों द्वारा नकार दिए जाने के बावजूद आतिशी झूठ फैलाने से बाज नहीं आ रही हैं।

गौरतलब है कि डीडीए सभी के लिए आवास उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण के अनुरूप 376 झुग्गी झोपड़ियों के पुनर्वास का कार्य कर रहा है। इस पुनर्वास परियोजना का उद्देश्य जेजे क्लस्टर के निवासियों को रहने के लिए बेहतर और स्वस्थ वातावरण प्रदान करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News