दिल्ली-महाराष्ट्र के बाद राजस्थान में भी कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक, देश में ओमिक्रॉन के कुल 21 केस

punjabkesari.in Monday, Dec 06, 2021 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क: राजस्थान में रविवार को ओमिक्रॉन वैरिएंट के नौ मामले, महाराष्ट्र में आठ नए मामलों और दिल्ली में एक मामले की पुष्टि के बाद देश में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के नौ मरीज पाए गए हैं। चिकित्सा विभाग के सचिव वैभव गालरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार की जिनोम सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से ग्रसित पाए गए हैं।

PunjabKesari

गालरिया ने बताया कि विभाग ने दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के चार लोगों को पूर्व में ही RUHS अस्पताल में भर्ती करवा दिया था। उनके संपर्क में आए पांच अन्य लोग भी संक्रमित पाए गए हैं, इन्हें भी RUHS में भर्ती किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार सहित उनके सम्पकर् में आए 34 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनमें से नौ लोग कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि परिवार के संपर्क में सीकर जिले के अजीतगढ़ का एक परिवार भी आया था।

PunjabKesari

विभाग ने सीकर में उन सभी आठ लोगों की भी ट्रेसिंग की वे सभी कोरोना नेगेटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया की संपर्क में आए सभी लोगो की व्यापक स्तर पर कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग कर सैंपल लिए जा रहे हैं। गालरिया ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका से आए परिवार के जयपुर में आने के बाद से ही विभाग पूरी तरह सक्रिय था तथा लगातार इनकी मॉनिटरिंग की जा रही थी। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सघन कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है संपर्क में आए सभी लोगों की पहचान कर उपचार प्रारंभ कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

5 राज्यों में फैला ओमिक्रॉन

  • राजस्थान में सबसे ज्यादा 9 मामले
  • दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र में 8 केस
  • दिल्ली और गुजरात में 1-1
  • कर्नाटक में 2 केस

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News