जयपुर में एक मन्दिर के पुजारी ने खुद को लगाई आग, मचा हड़कंप, दो लोग हिरासत में

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 02:55 PM (IST)

जयपुर: जयपुर में एक मंदिर के पुजारी ने वीरवार सुबह आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिस के अनुसार पुजारी ने यह कदम कथित तौर पर मंदिर न्यास के उन लोगों से तंग आकर उठाया जो उसे मंदिर छोड़ने के लिए मजबूर कर रहे थे। उन्होंने बताया कि पुजारी गिरिराज शर्मा 80 प्रतिशत तक झुलस गया है और उसका सवाई मानसिंह (एसएमएस) अस्पताल में इलाज चल रहा है।


पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) वंदिता राणा ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि मंदिर न्यास द्वारा पुजारी को मंदिर छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा था। पीड़ित की पत्नी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर तीन-चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। घटना मुरलीपुरा थाना क्षेत्र की है जहां मंदिर समिति के पूर्व अध्यक्ष मूलचंद मान के घर के बाहर मंदिर के पुजारी ने कुछ ज्वलनशील पदार्थ छिड़क कर खुद को आग लगा ली। पुलिस ने कहा कि सबूत जुटाने के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है और सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
 

पुलिस ने कहा कि शर्मा लंबे समय से अपने परिवार के साथ मंदिर परिसर में रह रहा था और मंदिर ट्रस्ट के साथ चल रहे विवाद के कारण परेशान था। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News