केरल में नाबालिग लड़की ने YouTube वीडियो देखकर घर में बच्चे को दिया जन्म, माता-पिता को भनक तक नहीं लगी

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः केरल से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक 17 साल की लड़की ने YouTube वीडियो देखकर घर पर ही खुद की डिलीवरी की। यह घटना केरल के मल्लपुरम जिले की है, जहां लड़की ने 20 अक्टूबर को बच्चे को जन्म दिया। दरअसल मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे को जन्म देने के बाद लड़की ने बच्चे सहित खुद को कमरे में बंद कर लिया। लड़की की मां को दिखाई नहीं देता है। तीन दिनों तक उसे पता ही नहीं चला कि उसकी बेटी प्रेग्नेंट थी और डिलीवरी हुई है और उसी घर में एक नवजात बच्ची है।

बच्चे के रोने की आवाज सुनकर परिवार को घटना का पता चला। लड़की अपने माता-पिता के साथ रह रही है। उसके पिता सुरक्षा गार्ड हैं और उसकी मां अक्सर बीमार रहती हैं। लड़की के दो भाई-बहन हैं। एक बहन की शादी हो चुकी है और एक भाई कॉलेज में पढ़ाई कर रहा है।

पुलिस के मुताबिक, लड़की को 21 वर्षीय पड़ोसी युवक ने गर्भवती कर दिया। पुलिस ने बताया कि बलात्कार और गर्भवती करने वाले 21 वर्षीय व्यक्ति को (पॉक्सो) अधिनियम (POCSO ACT) और आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार) के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है। लड़की और पुरुष के बीच गत कुछ समय से प्रेम संबंध चल रहा था और लड़की की 18 साल उम्र होने पर दोनों की शादी करने की योजना थी।

संक्रमण होने के बाद जाना पड़ा हॉस्पिटल
डिलीवरी के बाद तीन दिनों तक घर के अंदर रहने की वजह से लड़की को संक्रमण हो गया। इस दौरान मां को पता चला कि उसकी बेटी ने एक बच्ची को जन्म दिया है. इसके बाद उसे तुरन्त हॉस्पिटल ले गई। जहां दोनों का इलाज किया गया। फिलहाल दोनों की स्थिति अभी ठीक है। लड़की ने बताया कि उसे पता नहीं था कि कैसे डिलीवरी कराई जाती है। इसलिए उसने यूट्यूब की मदद ली। चौंकाने वाली बात तो ये है कि उसे ये आइडिया उसी व्यक्ति ने दिया, जिसने इसे प्रेग्नेंट किया था। इस पूरे मामले का खुलासा खुद लड़की ने किया, जो बेहद चौंकाने वाला है। पुलिस के मुताबिक लड़की और उसके बच्चे की देखभाल आरोपी का परिवार कर रहा है।

मां को लगा, लड़की ऑनलाइन क्लास कर रही है
बच्चे को जन्म देने के बाद गर्भनाल को कैसे काटना है, यह जानने के लिए आरोपी ने उसे YouTube वीडियो देखने की भी सलाह दी। CWC ने लड़की की प्रेग्नेंसी से अनजान माता-पिता पर आश्चर्य व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मां नेत्रहीन है और उसका पति सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता है और हमेशा रात की ड्यूटी पर रहता है। मां को लगा था कि लड़की ऑनलाइन क्लास कर रही है इसलिए वह कमरे में खुद में बंद किए हुए है। पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News