प्याज की कीमतों पर सरकार का मंथन, गृहमंत्री की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 07:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर लोकसभा में विपक्ष के विरोध के बाद सरकार ने प्याज की कीमतों पर नियंत्रण की कवायद शुरू कर दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में मंत्रियों की बैठक हो रही है। इस बैठ में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, नरेंद्र सिंह तोमर और कैबिनेट सचिव राजीव गाबा और पीएम के सवाहकार पीके सिन्हा मौजूद हैं।
PunjabKesari
प्याज की कीमतों को लेकर हाहकार मचा हुआ है। पिछले सप्ताह तक जहां प्याज 70-80 रुपये किलो बिक रहा था अचानक दाम 100-150 रुपये किलो तक पहुंच गया है। प्याज की बढ़ती कीमतों पर विपक्ष भी हमलावर हो गया है और इसकी चर्चा से संसद का शीतकालीन सत्र गर्माया हुआ है।
PunjabKesari
मंत्रियों के अजीबोगरीब तर्क
बता दें कि देश में प्याज के आसमान छूते दामों पर केंद्र सरकार के मंत्रियों की ओर से अजीबोगरीब बयान आ रहे हैं। पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि वह खाने में प्याज-लहसुन इस्तेमाल नहीं करतीं। उनके बाद केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी कमोबेश ऐसा ही बयान दिया।
PunjabKesari
चौबे ने कहा, 'मैं शाकाहारी हूं। कभी प्याज नहीं खाया है। तो मेरे जैसा इंसान प्याज के दामों के बारे में कैसे जानेगा।' केंद्रीय मंत्री ने वित्त मंत्री के बयान का भी बचाव किया। उन्होंने कहा, 'ऐसा कहां कहा उन्होंने। उन्होंने संसद में डटकर बयान दिया और बताया कि सरकार क्या-क्या योजना लेकर आई है। सीतारमण जी ने किसी प्रकार का कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News