तमिलनाडु बीजेपी मुख्यालय में फेंका गया पेट्रोल बम, CCTV फुटेज खंगाल पुलिस ने दबोचा आरोपी

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 01:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ‘नीट' (राष्ट्रीय परत्रता सह प्रवेश परीक्षा) समर्थक रुख के विरोध में उसके तमिलनाडु मुख्यालय पर बृहस्पतिवार को पेट्रोल बम फेंके गए। मामले में 38 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पेट्रोल से भरी तीन बोतलों में आग लगाकर उसे तड़के भाजपा के राज्य मुख्यालय पर फेंक दिया। गिरफ्तार व्यक्ति का आपराधिक रिकॉर्ड है। पार्टी कार्यालय के प्रवेश क्षेत्र में हमला करने के तुरंत बाद वह उसी दो पहिया वाहन पर मौके से फरार हो गया, जिस पर बैठ कर वह आया था।

शहर की पुलिस की ओर से जारी की गई एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने अपने अधिकारियों के एक दल को सतर्क किया और मौके पर लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले। इससे आरोपी की पहचान 38 वर्षीय विनोद उर्फ ‘करूक्का' विनोद के तौर हुई, जिसके खिलाफ हत्या की कोशिश सहित कई आपाराधिक मामले दर्ज हैं। प्राथमिकी जांच में हमले के पीछे कोई राजनीतिक या धार्मिक पहलू सामने नहीं आया है। विनोद का जनहित के मुद्दों को लेकर शराब के नशे में ऐसे हमले करने का पुराना रिकॉर्ड है।

आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेजा गया
जांच में पता चला है कि वह विपक्षी दल भाजपा के राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का समर्थन करने से नाराज था। आरोपी ने 2015 में भी शराब की दुकान पर पेट्रोल बम फेंका था और 2017 में तेनामपेट थाने के प्रवेश द्वार पर भी किसी मुद्दे को लेकर पेट्रोल बम फेंका था। दोनों ही मामलों में उसे गिरफ्तार करके न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। भाजपा के अलावा, तमिलनाडु में अन्य राजनीतिक दल मेडिकल प्रवेश के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा का विरोध कर रहे हैं। तमिलनाडु विधानसभा ने आठ फरवरी को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) विरोधी विधेयक भी पारित किया था। भाषा निहारिका मनीषा

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News