देहरादून में मूसलाधार बारिश, कम नहीं हुईं नारायण राणे की मुश्किलें...देश-दुनिया की खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 09:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अफगानिस्तान से भारत लाए गए लोगों पर कोरोना का साया मंडरा रहा है। काबुल से लौटे लोगों में अब तक 18 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं देहरादून में मूसलाधार बारिश हो रही है। बुधवार (25 अगस्त) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

 

अफगानिस्तान से 16 लोग कोरोना पॉजिटिव
अफगानिस्तान से मंगलवार 78 लोगों को वापस भारत लाया गया जिनमें 25 भारतीय नागरिक तथा कई अफगान सिख और हिंदू शामिल हैं। वहीं इन लोगों में से 16 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित में तीन ग्रंथी भी शामिल हैं जो श्री गुरु ग्रंथ साहिब को अफगानिस्तान से भारत लाए हैं।

 

देहरादून में 7 घंटे की मूसलाधार बारिश
उत्तराखंड के देहरादून में आसमान से बारिश आफत बनकर बरसी। यहां लगातार 7 घंटे तक बारिश होने के कारण हालात काफी बिगड़ गए हैं। लोगों के घरों में पानी भर गया।

 

नारायण राणे की मुश्किलें अभी टली नहीं
उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाले बयान पर नारायण राणे की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं। अब नासिक पुलिस ने नारायण राणे को नोटिस भेजा है। पुलिस ने राणे को 2 सितंबर को थाने में हाजिर होने को कहा है।

 

दिल्ली को बारिश का इंतजार
दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब में गत दिनोंतेज बारिश के बाद उमस अब भरी गर्मी से लोग परेशान हो गए हैं। अब अगले दो दिन तक बारिश के आसार नहीं हैं।

 

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी चुनाव के आज आएंगे नतीजे
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी (DSGMC) का प्रतिनिधित्व कौन करेगा इसका निर्णय आज हो जाएगा। प्रबंधक कमेटी के गद्दी के लिए DSGMC के तीन पूर्व प्रधानों के भी भाग्य का फैसला आज हो जाएगा।

 

अफगानिस्तान से तय समय-सीमा पर वापसी: बाइडन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि अफगानिस्तान से 31अगस्त तक अमेरिकी सैनिकों की वापसी का अभियान तेजी से चल रहा है, लेकिन इसका तय समय सीमा पर पूरा होना तालिबान के सहयोग पर निर्भर करेगा। काबुल के हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अमेरिका के अभी करीब 5800 सैनिक हैं। 

 

पुर्तगाल में कोरोना के खिलाफ ड्रग काम्बो की खोज 
पुर्तगाल में शोधकर्ताओं के एक दल ने तीन मौजूदा दवाएं पाई हैं जो कोरोना वायरस के प्रभावों को रोकने में मदद कर सकती हैं। पुर्तगाली दैनिक डायरियो डी नोटिसियास ने मंगलवार को इस आशय की जानकारी दी।

 

विश्व बैंक ने रोकी अफगानिस्तान को सहायता
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद स्थिति काफी गंभीर हो गई है। इसी बीच विश्व बैंक ने भी इसे लेकर गंभीर चिंता जताई है। एक अधिकारी के हवाले से कहा कि विश्व बैंक ने अफगानिस्तान को आर्थिक सहायता रोक दी है। विश्व बैंक अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर गंभीर रूप से चिंतित है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News