उत्तर भारत पर दिख रहा तूफान ताऊते का असर...देश-विदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 10:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ताउते से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए बुधवार को गुजरात तथा दीव के दौरे पर जाएंगे। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल द्वारा सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर दिए बयान पर दूतावास का बयान आया है। बुधवार (19 मई) देश-विदेश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

गुजरात दौरे पर पीएम मोदी 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ताउते से हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए गुजरात तथा दीव के दौरे पर जाएंगे। पीएम मोदी चक्रवाती तूफान के कारण हुए जानमाल के नुकसान का जायजा लेने के बाद अहमदाबाद में अधिकारियों के साथ एक बैठक में स्थिति की समीक्षा भी करेंगे।

PunjabKesari

सिंगापुर में कोविड का नया स्ट्रेन मिलने की बात गलत
भारत में मौजूद सिंगापुर के दूतावास की ओर से अरविंद केजरीवाल के ट्वीट पर जवाब दिया गया, जिसमें कहा गया कि सिंगापुर में कोरोना के नए स्ट्रेन पाए जाने की बात में कोई सच्चाई नहीं है।

 

लगातार तीसरे दिन कोरोना मामलों में आई कमी
कोरोना मामलों की रफ्तार में धीरे-धीरे कमी आ रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना मामलों में गिरावट देखी गई। तीसरे दिन भी कोरोना केस तीन लाख से नीचे ही आए हैं, हालंकि कोरोना से मरने वालों की संख्या में अभी कमी नहीं है।

PunjabKesari

तूफान ताऊते का असर, कई राज्यों में बारिश के आसार
चक्रवाती तूफान ताऊते का असर अब उत्तर भारत पर भी दिखने लगा है। दिल्ली में आज बारिश हो रही है। वहीं उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के कई इलाकों में भी बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत के अधिकतर इलाकों में 19 और 20 मई को बारिश होने और मौसम बदलने का अनुमान जताया है।

 

नेपाल में भूकंप के झटके
नेपाल के पोखारा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 5.8 मापी गई है। फिलहाल जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

PunjabKesari

चक्रवात ताऊते के बाद अब एक और तूफान देगा दस्तक
चक्रवात ताऊते के तबाही के निशान अभी मिटे भी नहीं हैं कि खबर है कि पांच दिन बाद एक और तूफान आने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 23-24 मई के दौरान तूफान 'यास' बंगाल की खाड़ी से टकराएगा। इस बार तूफान का नाम ओमान ने दिया है।

 

हवाई यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट
कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण हवाई यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट आई है जिसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अपनी वेबसाइट पर दैनिक आंकड़े जारी करना बंद कर दिया है। 

 

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य कोरोना संक्रमित 
पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य और उनकी पत्नी मीरा कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।  भट्टाचार्य की पत्नी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि बुद्धदेव घर पर ही आइसोलेट हैं।

PunjabKesari

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर
पेट्रोल-डीजल के दाम बुधवार को ऐतिहासिक रिकॉर्ड स्तर पर स्थिर रहे। तेल विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 92.85 रुपए प्रति लीटर और डीजल का मूल्य 83.51 रुपए प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रहा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News