चीन को राजनाथ सिंह का कड़ा जवाब, ठंड से कांपा पूरा उत्तर भारत, देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 09:46 AM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को चीन के साथ विवाद से लेकर किसान आंदोलन तक कई मुद्दों पर चर्चा की और कहा कि भारत में वो ताकत है कि कोई दूसरा देश हमारी जमीन के हमसे छीन नहीं सकता है। वहीं आज कृषि कानून को लेकर सरकार और किसानों के बीच फिर से वार्ता होगी। 30 दिसंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

चीन के साथ विवाद पर बोले राजनाथ सिंह
केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को चीन के साथ चल रहे पूर्वी लद्दाख सीमा पर जारी विवाद को लेकर कहा कि अभी इसको लेकर कोई ठोस निष्कर्ष नहीं निकला है और स्थिति जस की तस बनी हुई है। डिसइंगेजमेंट और डी-एस्केलेट पर बातचीत रुकने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि इंडो-चीन के बीच जो स्टैंड ऑफ चल रहा था उसे दूर करने के लिए बातचीत चल रही थी लेकिन उसमें अभी तक कोई कामयाबी नहीं मिली है, अभी तक यथास्थिति बनी हुई है। 

PunjabKesari

कृषि कानून पर सरकार और किसानों के बीच वार्ता
केंद्र और आंदोलन कर रहे किसान संगठनों के बीच ठहरी हुई बातचीत बुधवार को फिर होगी। वहीं प्रदर्शनकारी किसान संगठनों ने कहा कि चर्चा केवल तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के तौर-तरीकों एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) की कानूनी गारंटी देने पर ही होगी।

PunjabKesari

भारत में ब्रिटेन के कोरोना के नए स्ट्रेन की दस्तक
भारत में भी ब्रिटेन का नया कोरोना स्ट्रेन धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। UK से लौटे 20 यात्रियों में अब तक कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। मंगलवार सुबह तक 6 नए केस सामने आए थे लेकिन अब यह संख्या 20 हो गई है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में 2 साल की बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला है। बच्ची अपने माता-पिता के साथ परिवार से ब्रिटेन से लौटी थी। बच्ची के माता-पिता कोरोना संक्रमित हैं लेकिन बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन दिखा।

 

अमेरिका में 20 लाख से ज्यादा बच्चे कोरोना से संक्रमित 
दुनियाभर के कई देश अब भी कोरोना वायरस से उभरे नहीं हैं। कोरोना से दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में महामारी की शुरुआत से अबतक 20 लाख से ज्यादा बच्चे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार 179,000 बच्चे तो केवल पिछले हफ्ते कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। देश में 12 नवंबर तक 10 लाख बच्चे कोरोना की चपेट में थे जिसके बाद 10 से 24 दिसंबर के बीच यह संख्या 22 प्रतिशत बढ़ गई।

PunjabKesari

ठंड से कांपा पूरा उत्तर भारत
दिल्ली समेत पूरा उत्तर भारत भीषण ठंड की चपेट में है। जैसे-जैसे साल 2020 खत्म हो रहा है, कंपकंपाएगी ठंड बढ़ती जा रही है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाएं चल रही हैं। 

PunjabKesari

डिजिटल इंडिया पुरस्कार प्रदान करेंगे राष्ट्रपति कोविंद
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वीडियो कन्फ्रेंसिंग के जरिए डिजिटल इंडिया पुरस्कार 2020 प्रदान करेंगे। डिजिटल इंडिया पुरस्कार डिजिटल प्रशासन में उल्लेखनीय पहल और व्यवहार को सम्मानित करने के लिये दिया जाता है। डिजिटल इंडिया विजन की तर्ज पर यह पहली बार हो रहा है कि डिजिटल इंडिया पुरस्कार की पूरी प्रक्रिया को आनलाइन किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News