किसानों का ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो' मार्च, संसद भवन हमले की 19वीं बरसी...देश की बड़ी खबरों पर एक न

punjabkesari.in Sunday, Dec 13, 2020 - 09:33 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानून के खिलाफ किसान कड़कड़ती ठंड में दिल्ली के साथ लगते बॉर्डरों पर डटे हुए हैं। किसानों ने रविवार को आंदोलन और तेज करने की चेतावनी दी है। साल 2001 में आज के ही दिन पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने संसद पर हमला किया था। संसद पर हुए आतंकी हमले की 19वीं बरसी है। 13 दिसंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर रहेगी नजर....

PunjabKesari

किसानों का अब ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो' मार्च
किसानों ने बॉर्डर जाम करने के बाद अब  ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो' मार्च शुरू करने का ऐलान किया है। किसानों ने दावा किया कि जल्द ही दिल्ली की सीमाओं पर और भी हजारों लोग पहुंचेंगे तथा अपने आंदोलन को तेज करेंगे। किसानों की चेतावनी के बाद दिल्ली के साथ लगते सभी बॉर्डरों पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। किसानों के प्रदर्शन को 18 दिन हो गए हैं और गतिरोध खत्म होने के आसार नहीं दिख रहे हैं। सिंघू बॉर्डर पर संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए किसान नेता कंवलप्रीत सिंह पन्नू ने कहा कि रविवार को हजारों किसान राजस्थान के शाहजहांपुर से जयपुर-दिल्ली राजमार्ग के रास्ते सुबह 11 बजे अपने ट्रैक्टरों से ‘दिल्ली चलो' मार्च शुरू करेंगे। 

PunjabKesari

संसद भवन हमले की बरसी
2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर पाकिस्तान में सक्रिय आतंकवादी संगठनों लश्कर-ए-तैयबा और जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों ने आज ही के दिन साल 2001 में आतंकी हमला किया था। इस हमले में दिल्ली पुलिस तथा संसद के सुरक्षाकर्मी और एक माली सहित 9 लोग शहीद हुए थे। सुरक्षाकर्मियों ने बहादुरी और सूझबूझ का परिचय देते हुए पांचों आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया कि हमारी संसद पर किए गए हमले को हम कभी नहीं भूलेंगे।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीरः डीडीसी चुनाव में छठे चरण का मतदान 
जिला विकास परिषद (DDC) चुनाव के आगे बढ़ने के साथ मुकाबला रोचक होता जा रहा है। आज छठे चरण का मतदन है। छठे चरण में जम्मू कश्मीर की 31 सीटों पर मतदान होगा।

 

दिल्ली जाने वाले सभी रास्ते बंद
नए कृषि कानूनों को रद्द कराने समेत अन्य मांगों को लेकर किसान 18वें दिन भी अडिग हैं। किसानों ने कहा कि दिल्ली को जोड़ने वाले मुख्य राजमार्गों को रविवार से अवरूद्ध कर दिया जाएगा। 

PunjabKesari

दिल्ली में छाया कोहरा
राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ है। धुंध के कारण बुराड़ी के पास रिंग रोड भी नजर नहीं आ रहा है। दिल्ली के अलावा पंजाब में भी सुबह से ही कोहरा छाने के साथ ही ठंडी हवाएं चल रही हैं।

 

भारत में हमले के लिए मलेशिया से फंडिंग
भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ (RAW) ने मलेशिया आधारित एक ग्रुप की तरफ से लेनदेन की कड़ी का पता लगाया है। भारत में हमले के लिए मलेशिया से दो लाख डॉलर की रकम भेजी गई थी। जांच के मुताबिक ये आर्थिक लेनदेन कुआलालंपुर के रोहिंग्या नेता मोहम्मद नसीर और आतंक समर्थक जाकिर नाइक से जुड़े हुए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News