BSF का 56वां स्थापना दिवस, किसान आंदोलन को हरियाणा खाप का समर्थन...देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 09:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: सीमा सुरक्षा बल (BSF) मंगलवार को अपना 56वां स्थापना दिवस मना रहा है। वहीं ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) की 150 सीटों के लिए आज सुबह से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ जोकि शाम 6 बजे तक चलेगा। 1 दिसंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी।

PunjabKesari

BSF का 56वां स्थापना दिवस
सीमा सुरक्षा बल (BSF) के 56वां स्थापना दिवस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के जवानों को उनकी राष्ट्रसेवा के लिए नमन किया। शाह ने ट्वीट कर कहा कि BSF ने अपने शौर्य और पराक्रम से अपने आदर्श वाक्य 'जीवन पर्यन्त कर्तव्य' को सदैव चरितार्थ किया है। बीएसएफ के 56वें स्थापना दिवस पर मैं बल के सभी बहादुर जवानों को उनकी राष्ट्रसेवा और समर्पण के लिए नमन करता हूं। भारत को अपनी रणविजयी ‘सीमा सुरक्षा बल’ पर गर्व है।

 

कृषि कानून पर किसान-सरकार के बीच बात
नए कृषि कानून के खिलाफ धरने पर बैठे किसानों को मनाने के लिए केंद्र सरकार काफी प्रयास कर रही है। इसी के तहत केंद्र और किसानों के बीच बातचीत होगी। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने देर रात किसान संगठनों को 1 दिसंबर को दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन, नई दिल्ली में बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। किसानों के साथ मंत्रियों की उच्च स्तरीय समिति बातचीत करेगी। इस बैठक में उन सभी संगठनों को निमंत्रण दिया गया है।

PunjabKesari

GHMC की 150 सीटों पर वोटिंग
ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) की 150 सीटों पर सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और यह शाम 6 बजे तक चलेगा। AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने सुबह-सुबह पहुंचकर वोट डाला। राज्य निर्वाचन आयोग ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत चुनाव के लिए विशेष व्यवस्था की है और कुल 9,101 मतदान केंद्र बनाए हैं जहां 9,101 मतदान अधिकारियों और 150 रिटर्निंग अधिकारियों को तैनात किया गया है। इस चुनाव के लिए पंजीकृत मतदाताओं की संख्या 74.67 लाख से अधिक है।

 

DDC चुनावः 43 सीटों पर वोटिंग
जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद के दूसरे चरण के लिए 43 सीटों पर मतदान हो रहा है। इस चरण में 25 सीटें कश्मीर और 18 जम्मू में हैं। वहीं इस चुनाव में 321 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 196 कश्मीर से और 125 जम्मू में हैं।

PunjabKesari

हरियाणा की खाप पंचायतों का किसान आंदोलन को समर्थन
सिंघु बॉर्डर पर धरने पर बैठे किसानों के समर्थन में हरियाणा की खाप पंचायतें भी आगे आई हैं। खाप पंचायतें दिल्ली सीमा की तरफ कूच कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News