BJP के राज्य प्रभारियों के साथ नड्डा की बैठक, दिल्ली में कोरोना का कहर...देश की बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Thursday, Nov 19, 2020 - 09:27 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन- बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर बैठक-2020 (Bengaluru Technology Summit) का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। 19 नवंबर को देश की इन बड़ी खबरों पर दिनभर नजर रहेगी, जानिए इन खबरों का आप पर होगा क्या असर।

PunjabKesari

केजरीवाल ने सर्वदलीय बैठक बुलाई
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में कोविड-19 महामारी की स्थिति पर चर्चा करने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है। दिल्ली में 28 अक्तूबर के बाद से कोरोना के नए मामलों में काफी वृद्धि दर्ज की गई है। 28 अक्तूबर को रोज सामने आने वाले मामलों का आंकड़ा पहली बार 5,000 के पार कर गया था। 11 नवंबर को यह संख्या 8,000 का आंकड़ा पार कर गई थी। अधिकारियों ने कहा कि बैठक के लिए आम आदमी पार्टी, भाजपा, कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं को बुलाया गया है। विपक्षी दलों ने कहा कि वे ‘‘अपर्याप्त'' जांच जैसे मुद्दे उठाएंगे और ऐहतियाती कदमों के उचित क्रियान्वयन पर जोर देंगे।

PunjabKesari

बेंगलुरु टेक समिट 2020
कर्नाटक के प्रमुख वार्षिक प्रौद्योगिकी सम्मेलन- बेंगलुरु प्रौद्योगिकी शिखर बैठक-2020 (Bengaluru Technology Summit) का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे। यह सम्मेलन 19 से 21 तक आयोजित किया जा रहा है। इस शिखर सम्मेलन का आयोजन कर्नाटक सरकार द्वारा कर्नाटक नवोन्मेषण एवं प्रौद्योगिकी सोसायटी तथा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (Software Technology Parks of India) के सहयोग से किया जा रहा है।

PunjabKesari

मुठभेड़ में 4 आतंकी ढेर
 जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित नाग्रोटा क्षेत्र में गुरुवार की सुबह सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह मुठभेड़ तड़के लगभग साढ़े पांच बजे नाग्रोटा के वन क्षेत्र में टोल प्लाजा के पास शुरू हुई।बताया जा रहा है कि 3-4 आतंकवादी ट्रक के जरिए जम्मू-श्रीनगर हाईवे के रास्ते कश्मीर जाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान सुरक्षाबलों ने नाके पर आतंकियो को घेर लिया।

 

भाजपा के राज्य प्रभारियों के साथ जेपी नड्डा की बैठक
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी की ओर से नियुक्त विभिन्न राज्यों के केंद्रीय प्रभारियों के साथ बैठक करेंगे। मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक के दौरान नड्डा अगले साल 2021 में होने वाले विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनावों के मद्देनजर संगठन को मजबूत करने को लेकर चर्चा करेंगे।

PunjabKesari

बदरीनाथ धाम के कपाट होंगे बंद
बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद हो जाएंगे। देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डा. हरीश गौड़ ने बताया कि कपाट बंद होने की प्रक्रिया दोपहर डेढ़ बजे से शुरू होगी, जिसके बाद दोपहर 3:35 पर मंदिर के कपाट बंद कर दिए जाएंगे।

 

खुल रहा रॉक गार्डन
कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन के बाद करीब आठ महीने से बंद पड़ा चंडीगढ़ शहर का सबसे प्रमुख पर्यटन स्थल रॉक गार्डन पर्यटकों और शहरवासियों के लिए फिर खुल रहा है। प्रशासन ने रॉक गार्डन में घूमने आने वाले लोगों के लिए कई दिशा-निर्देश तय किए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News