ओडिशा-बंगाल में तूफान यास ने बनाई पकड़, किसानों का आज काला दिवस...बड़ी खबरों पर एक नजर

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 10:17 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवात यास भीषण तूफान में तब्दील हो जाएगा वहीं कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान आज काला दिवस मनाएंगे। बुधवार (26 मई) को देश-दुनिया की इन बड़ी खबरों पर नजर रहेगी। 

PunjabKesari

ओडिशा-बंगाल के तट से टकराएगा यास
तूफान यास अभी पारादीप (ओडिशा) से लगभग 220 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में स्थित है, इसके उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ने और अगले 12 घंटों में और भीषण चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है। यास आज ओडिशा-बंगाल के तट से टकराएगा।

 

बिहार-यूपी सहित कई राज्‍यों में होगी बारिश
चक्रवात यास के कारण मौसम विभाग ने आज उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश का अनुमान जताया है।

PunjabKesari

काला दिवस मनाएंगे किसान
संयुक्त किसान मोर्चा ने नए कृषि कानूनों के खिलाफ 26 मई को देशभर में काला दिवस मनाने का आह्वान किया है। 26 मई को किसान आंदोलन को 6 महीने पूरे होने जा रहे हैं। 

PunjabKesari

साल का पहला चंद्रग्रहण आज
आज साल 2021 का पहला पूर्ण चंद्रग्रहण होगा लेकिन पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और ओडिशा के तटीय इलाकों तथा अंडमान और निकोबार द्वीप से यह थोड़ी देर के लिए ही नजर आएगा। वहीं पूरब में शाम को आसमान पर पूर्ण चंद्रग्रहण के ठीक बाद एक दुर्लभ विशाल एवं सुर्ख चंद्रमा (सुपर ब्लड मून) नजर आएगा। 

PunjabKesari

दिल्ली का पहला ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन आज से
दिल्ली के द्वारका के वेगास मॉल में वैक्सीनेशन सेंटर की शुरूआत आज से होगी।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्धाटन करेंगे। अब दिल्लीवासी गाड़ी में बैठे-बैठी ही कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे।

PunjabKesari

यास का असर, कोलकाता एयरपोर्ट शाम 7.45 बजे तक बंद
तूफान यास का असर बंगाल में दिखना शुरू हो गया है। बंगाल में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। वहीं चक्कवात के कारण कोलकाता एयरपोर्ट शाम 7.45 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर 
पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं। रहे। मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत 99.71 रुपए प्रति लीटर पर है। डीजल भी 91.57 रुपए प्रति लीटर पर स्थि?र रहा। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बिना किसी बदलाव के पेट्रोल 93.44 रुपए प्रति लीटर पर और डीजल 84.32 रुपए प्रति लीटर पर रहा। 

PunjabKesari

कोरोना केस घटे
कोरोना के नए मामलों में कमी आनी शुरू हो गई है। वहीं कोरोना से होने वाली मौतों में भी कमी आती दिख रही है। 

 

CISF के प्रमुख सुबोध कुमार जयसवाल नए CBI डायरेक्टर
CISF के प्रमुख सुबोध कुमार जयसवाल को CBI का नया डायरेक्टर नियुक्त किया गया है। सुबोध कुमार जयसवाल की सीबीआई चीफ के रूप में नियुक्ति की अधिसूचना जारी कर दी गई। सुबोध जयसवाल 1985 बैच के महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी हैं। वह फिलहाल CISF के प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं।

 

फाइजर कोरोना वैक्सीन की 5 करोड़ खुराक देने को तैयार
भारत में कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच अमेरिकी फार्मा कंपनी फाइजर-बायोएनटेक इस साल भारत को पांच करोड़ खुराक देने को तैयार हो गई है, लेकिन कंपनी केंद्र सरकार से नियमों में छूट चाहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News