गुजरातः महामारी के बीच धार्मिक जुलूस निकालने के मामले में 125 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 09:09 PM (IST)

अहमदाबादः पुलिस ने गुजरात में गांधीनगर जिले के पालोदिया गांव में एक धार्मिक जुलूस निकालकर कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का कथित रूप में उल्लंघन करने के कारण करीब 125 लोगों के खिलाफ बुधवार को मामला दर्ज किया। 

पुलिस उपाधीक्षक (कलोल विभाग) वी एन सोलंकी ने बताया कि कलोल तहसील में मंगलवार सुबह करीब 10 बजे निकाले गए जुलूस के मामले में अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि करीब 125 लोगों ने इस जुलूस में हिस्सा लिया था। 

सोलंकी ने कहा, ‘‘कोविड-19 वैश्विक महामारी के बीच ग्रामीणों को इस प्रकार की प्रार्थनाएं आयोजित नहीं करने के लिए जागरुक किए जाने और सरपंचों को इस प्रकार की सभाओं के बारे में पुलिस को सूचित करने का निर्देश दिए जाने के बावजूद लोग एक स्थान पर बड़ी संख्या में एकत्र हुए।'' 

उन्होंने बताया कि जुलूस में भाग लेने वालों के खिलाफ बुधवार को संतेज पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया, जिनमें से 35 की पहचान कर ली गई है और शेष की पहचान की जा रही है।सोलंकी ने बताया कि उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा), 269 (जीवन के लिए खतरनाक बीमारी के संक्रमण को फैला सकने वाला कृत्य) और महामारी रोग कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News