खेलने-कूदने की उम्र में 5 साल के बच्चे ने किया कमाल, साइकिल चलाकर जुटाया लाखों का कोरोना फंड

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 10:58 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना वासरस ने दुनिया को उलट पुलट कर रख दिया है। इस महामारी का खौफ इस कदर बढ़ गया है लोग अपनों से ही किनारा कर रहे हैं। हालांकि कुछ ऐसी भी हैं जो इस जंग का डटकर सामना कर रहे हैं, वह अपनी परवाह किए बिना औरों की जिंदगी बचाने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में एक और नाम शामिल हो गया है 5 साल के बच्चे का। 

 

खेलने कूदने की उम्र में इस मासूम ने जो कर दिखाया वो काबिले तारीफ है। इस बच्‍चे का नाम है अनीश्‍वर कुंचला, जिसने 3200 किमी साइकिल चलाकर कोरोना पीड़ितों की मदद की। अनीश्‍वर ने साइकिलिंग के माध्यम से ही 3.7 लाख रुपये का फंड जुटा लिया। वह ब्रिटेन के 100 साल के बुजुर्ग थॉमस मूरे (Thomas Moore) से प्ररित है, जिन्‍होंने अपने गार्डन के 100 चक्‍कर लगाकर नेशनल हेल्‍थ सर्विस के लिए 3.17 अरब रुपये जुटाए थे। 

PunjabKesari

दरअसल आ बहादुर बच्चे ने 27 मई को अपने 60 दोस्‍तों के साथ मिलकर लिटिल पेडलर्स अनीश एंड हिज फ्रेंड्स नाम का एक अभियान चलाया था। पूरी दुनिया से उनके इस अभियान को डोनेशन दिया। उन्‍हें भारत के अलावा अमेरिका के लोगों ने भी सपोर्ट किया। अनीश्‍वर का कहना है कि वह अभी और भी लोगों की मदद करना चाहते हैं और अधिक चैलेंज भी लेना चाहते हैं। 

PunjabKesari
बता दें कि अनीश्‍वर के माता-पिता आंध्र प्रदेश के चित्‍तूर के रहने वाले हैं और इस समय इंग्‍लैंड में रह रहे हैं। यह कोई पहली बार नहीं है, जब वह लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं,  ब्रिटेन में कोविड 19 महामारी से निपटने के लिए भी अनीश्‍वर नेशनल हेल्‍थ सर्विस को सपोर्ट करने के लिए क्रिकेट चैम्पियनशिप कर चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News