स्कूल में घड़े को छूने के आरोप में 9 साल के मासूम बच्चे की मृत्य, CM गहलोत ने कहा- पूरा देश आहत

punjabkesari.in Thursday, Aug 18, 2022 - 03:34 PM (IST)

जयपुर:  राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि जालौर में छात्र की मौत से पूरा देश आहत है। उन्होंने कहा कि सभी पीड़ित परिवार के साथ हैं और राज्य सरकार ने उनकी मदद के लिए हर संभव कदम उठाया है। उल्लेखनीय है कि गहलोत गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अहमदाबाद में विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस घटना के बारे में गहलोत से चर्चा की।

गहलोत ने ट्वीट किया, जालौर में 9 साल के मासूम बच्चे की मृत्यु से पूरा देश आहत है। अहमदाबाद में विधायक जिग्नेश मेवानी ने मिलकर घटना पर चर्चा की। इस दुख में सभी लोग परिवार के साथ है। गहलोत के अनुसार, इस घटना के बाद आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी की गई। अनुसूचित जाति-जनजाति कानून की मुआवजा राशि व मुख्यमंत्री सहायता कोष से सहायता राशि दी गई। इसके अतिरिक्त अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये की आर्थिक मदद प्रदेश कांग्रेस समिति द्वारा दी जा रही है।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने के संबंध में पहले के ऐसे मामलों का परीक्षण करवाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले को ‘केस ऑफिसर स्कीम’ में लिया गया है जिससे ‘फास्ट ट्रैक ट्रायल’ (त्वरित सुनवाई) करवाया जा सके। ‘केस ऑफिसर स्कीम’ के तहत मामले की जांच एक ही अधिकारी के जिम्मे रहती है और इस दौरान उसका स्थानांतरण नहीं किया जाता।

उल्लेखनीय है कि जालौर में 9 वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को 20 जुलाई को कथित तौर पर स्कूल में घड़े को छूने के आरोप में एक शिक्षक ने पीटा था। उसकी 13 अगस्त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी शिक्षक छैल सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News