1.5 करोड़ रुपये महीना लेकर ठग सुकेश की सेवा में जुटे थे रोहिणी जेल के 82 अधिकारी, EOW ने दर्ज किया केस

punjabkesari.in Sunday, Jul 10, 2022 - 12:56 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मनी लॉन्ड्रिंग मामले और लोगों को ठगने के आरोप में जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस आर्थिक अपराध शाखा (EOW) ने रोहिणी जेल के 82 कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जेल स्टाफ पर आरोप है कि ये लोग सुकेश चंद्र शेखर से करीब 1.5 करोड़ रुपये प्रतिमाह रिश्वत के तौर पर लेते थे। आरोप है कि सुकेश अलग से बैरक उपलब्ध करवाने और जेल में मोबाइल फोन उपलब्ध कराने सहित अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने के नाम पर ये पैसे अफसरों को देता था। इस मामले में 15 जून का एफआईआर दर्ज है। 
PunjabKesari
200 करोड़ की ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर के पहले भी कई कारनामे सामने आ चुके हैं। उसने दिल्ली की तिहाड़ जेल की सुरक्षा व्यवस्था को ठेंगा दिखाते हुए अपने मैसेज बाहर भिजवाए थे। उसे नर्सिंग स्टाफ के जरिए खुद के मैसेज जेल से बाहर भिजवाते हुए पकड़ा गया है।
PunjabKesari
गौरतलब है कि उस पर आरोप हैं कि वह दिल्ली की तिहाड़ जेल में रहा और आवाज बदलकर गृह मंत्रालय का अफसर बना और फिर फोन पर 200 करोड़ रुपए की ठगी की। आरोप है कि सुकेश ने जेल अधिकारियों को लाखों रुपए की रिश्वत देकर मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया था। जांच के बाद कई जेल अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News