FATF का खौफ ! पाकिस्तान में हिंदू मंदिर तोड़फोड़ मामले में मौलाना सहित 100 गिरफ्तार, 8 पुलिस कर्मी सस्पेंड

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 01:58 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में  कट्टरपंथी इस्लामी पार्टी  के नेतृत्व में भीड़ द्वारा  हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की घटना के बाद इमरान सरकार ने  8 स्थानीय पुलिसवालों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। इसके अलावा भीड़ में शामिल 100 से ज्यादा लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है।  कहा जा रहा है  इमरान सरकार ने इस घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर छवि बिगड़ने व   FATF के फैसले पर असर के डर से यह कदम उठाया है।  

PunjabKesari

पाकिस्तानी समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने  अभी तक इस घटना के सिलसिले में 100 व्यक्ति गिरफ्तार किये जा चुके हैं।  इनमें से 45  व्यक्तियों को रविवार को गिरफ्तार किया गया । बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा में करक जिले के टेरी गांव में एक भीड़ ने बीते बुधवार को मंदिर के विस्तार कार्य के विरोध में उसमें तोड़फोड़ की थी और आग लगा दी थी। इस घटना के सिलसिले में दर्ज की गई प्राथमिकी में 350 से अधिक व्यक्ति नामजद हैं।  

 PunjabKesari
गिरफ्तार किये गए प्रमुख व्यक्तियों में मौलाना अमानुल्लाह, मौलाना इमदादुल्लाह, मौलाना मतिउल्लाह, मौलाना मुहम्मद हकीम और मौलाना अनवर ज़मान शामिल हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) में पेश किया गया और अदालत ने उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया। 

PunjabKesari

इसके अलावा रविवार को आठ पुलिसकर्मियों को कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही के लिए निलंबित कर दिया। इस मंदिर में एक हिंदू धार्मिक नेता की समाधि भी थी। मंदिर की दशकों पुरानी इमारत के जीर्णोद्धार के लिए हिंदू समुदाय ने स्थानीय अधिकारियों से अनुमति ली थी। 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News